ष्ट॥न्ढ्ढक्चन्स्न्: पश्चिमी सिंहभूम जिले के जैंतगढ़ में शुक्रवार की दोपहर आइसीआइसीआइ बैंक कर्मचारियों से हथियारबंद अपराधियों ने 15 लाख रुपये लूट लिए। लूटने के बाद अपराधी हवाई फाय¨रग करते हुए फरार हो गए।

बताया गया कि जगन्नाथपुर जैंतगढ़ मुख्य मार्ग पर रंगामाटी में इलेक्ट्रोमार्ट शोरूम है। इसके संचालक विश्वरूप कर का चंपुआ स्थित आइसीआइसीआइ बैंक की शाखा में खाता है। चंपुआ पड़ोसी राज्य ओडिशा में है। लगातार चार दिनों तक बैंक बंद रहने से विश्वरूप कर ने बिक्री का 15 लाख रुपये घर में रखे थे। बैंक में सीसी खाता होने की वजह से मैनेजर ने उन्हें फोन कर रुपये जमा करने के लिए कहा। विश्वरूप कर ने रुपये घर में होने के बात कही। इस पर बैंक मैनेजर ने कहा कि घर आकर पैसा खुद ले जाएंगे। दोपहर सवा बारह बजे चंपुआ शाखा से सहायक प्रबंधक शिव साहू और कर्मचारी जगमोहन प्रधान दुकानदार विश्वरूप के घर पहुंचे। रुपये लेकर बाइक से चंपुआ लौट रहे थे। बैंक कर्मचारी घर से कुछ दूर गए ही थे कि अस्पताल चौक पर घात लगाए दो अपराधियों ने बाइक सवार बैंक कर्मचारियों पर फाय¨रग की दी। कर्मचारी बच गए, पर गोली साइलेंसर में जा लगी। दोनों कर्मचारी सड़क पर गिर गए। इसके बाद अपराधियों ने रुपयों भरा बैग छीन लिया।

जुटने लगे लोग

फाय¨रग सुन आसपास के लोगों की भीड़ जमा होने लगी। इसके बाद अपराधियों ने फिर एक हवाई फाय¨रग की। ग्रामीण इधर-उधर भागने लगे और अपराधी बाइक से नोवामुंडी की ओर भाग गए। जगन्नाथपुर डीएसपी इकिर डुंगडुंग, इंस्पेक्टर लक्ष्मण प्रसाद, जगन्नाथपुर थाने के थाना प्रभारी देवसाय भगत समेत अन्य पुलिस पदाधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच की। सभी थानों को अलर्ट कर दिया गया है।

की जा रही छापेमारी

जगन्नाथपुर थाना प्रभारी देवसाय भगत ने कहा कि बैंक कर्मियों से लूट के मामले में पुलिस सभी एंगल में जांच कर रही है। अपराधियों को पकड़ने के लिए संभावित जगहों में छापेमारी की जा रही है। झारखंड-ओडिशा के सीमावर्ती क्षेत्रों में हर आने-जाने वालों की जांच की जा रही है। सीसीटीवी फुटेज में अपराधियों के चेहरे आ गए हैं।