JAMSHEDPUR: वित्तीय वर्ष 2015-18 बैच के टाटा मोटर्स स्किल ट्रेनिज (टीएमएसटी) नए साल जनवरी में बाई सिक्स बन जाएंगे। इसे लेकर गुरुवार को सर्कुलर जारी हो गया है। बोनस समझौते के साथ टीएमएसटी कर्मियेां को भी अस्थायी रोल में करने की घोषणा हुई थी। प्रबंधन अपने घोषणा के मुताबिक 30 अप्रैल 2018 में तीन साल का प्रशिक्षण पूरा करने वाले कर्मीपुत्रों को बाई सिक्स बनाएगा। इनमें टीएमएसटी के अलावा एफटीए फुल टर्म अप्रेंटिस वाले कर्मीपुत्र भी शामिल हैं। इनकी संख्या करीब एक सौ है।

31 दिसंबर तक का है समय

टाटा मोटर्स के उप महाप्रबंधक कर्मचारी संबंध की ओर से जारी सर्कुलर में कहा गया है कि जो कर्मचारीपुत्र स्वयं को टाटा मोटर्स स्किल टेम्परेरी पूल में शामिल होना चाहते हैं उन्हें टाटा मोटर्स या फिर एनसीवीटी सर्टिफिकेट द्वारा मान्य टीएमएसटी पूर्णता प्रमाण पत्र के साथ टेल्को स्थित केंद्रीय रोजगार ब्यूरो को रिपोर्ट करना है। यह 24 दिसंबर से लेकर 31 दिसंबर के बीच अन्य प्रासंगिक शैक्षिक प्रमाण पत्र व अन्य दस्तावेजों की एक प्रति साथ में लाना है। उम्मीदवारों की उम्मीदवारी को कंपनी के सभी लागू मापदंडों के पूरा करने के बाद ही कौशल अस्थायी पूल में शामिल करने पर विचार किया जाएगा।

लेकर आएं ये दस्तावेज

स्व-सत्यापित फोटो प्रति के साथ शैक्षणिक दस्तावेज, मैट्रिक एडमिट कार्ड, मार्क शीट, बोर्ड प्रमाण पत्र, टीएमएसटी पा¨सग सर्टिफिकेट एनसीवीटी प्रमाण पत्र, आवेदन का पैन कार्ड, आवेदन का आधार कार्ड, आवेदक का पंजीकरण कार्ड, आवेदक का दो पासपोर्ट फोटो।

कोरोना की वजह से हुई देर

टाटा मोटर्स में तीन साल का प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले कर्मचारीपुत्रों की संख्या करीब 270 होगी। प्रशिक्षण के बाद उन्हें अस्थायी रोल में भेजा जाता है, लेकिन इधर कोरोना काल की वजह से भी कुछ विलंब हुआ है। 270 कर्मीपुत्रों में 2017 में 34, 2018 में 114 व 2016-19 बैच के करीब 90 कर्मीपुत्र तीन साल का प्रशिक्षण प्राप्त कर घर बैठे हुए हैं।