JAMSHEDPUR: पूर्वी सिंहभूम जिले में सोमवार को कुल एक हजार 887 लोगों की कोरोना जांच हुई। इसमें 32 पॉजिटिव मरीज मिले। कोरोना संक्रमित मरीजों में चाकुलिया के तीन, घाटशिला के दो, मुसाबनी के एक, पोटका के एक व शहरी क्षेत्र के 25 मरीज शामिल हैं। शहरी क्षेत्रों में बारीडीह, साकची, टेल्को, मानगो, सोनारी, कदमा सहित अन्य क्षेत्रों के भी मरीज शामिल हैं। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 16436 हो गई है। वहीं, 419 एक्टिव केस है।

1341 संदिग्धों का लिया गया नमूना

सोमवार को एक हजार 341 संदिग्ध मरीजों का नमूना लेकर जांच के लिए भेजा गया। अबतक 348958 का नमूना लिया जा चुका है। इसमें 319049 का रिपोर्ट निगेटिव आई है।

54 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे

एमजीएम, टीएमएच सहित विभिन्न कोविड वार्ड से कुल 54 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे। जिले में अब तक कुल 15653 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

पश्चिमी सिंहभूम में कोरोना के केवल 37 सक्रिय केस बचे

पश्चिम सिंहभूम जिले में सोमवार को सिर्फ एक कोरोना संक्रमित की पहचान हुई है। युवक मंझारी का रहने वाला है। वहीं, 6 लोगो ने कोरोना को मात दी है। जिले में अब तक 4465 लोग हुए स्वस्थ हो चुके हैं। अब केवल 37 सक्रिय केस जिले में रह गये हैं। यहां बता दें कि वर्तमान में जिले में सभी कोविड केयर सेंटर खाली हो चुके हैं। सभी 37 लोग अपने-अपने घर में ही आइसोलेट हैं। कोरोना संक्रमितों की गिरती संख्या से स्वास्थ्य विभाग राहत महसूस कर रहा है। हालांकि अभी जिले में कोरोना जांच भी ज्यादा नहीं हो रही है। इस वजह से भी प्रतिदिन 2-3 ही केस सामने आ रहे हैं।

सरायकेला में कोरोना के मिले 06 नए मरीज

जिले में कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही है। सोमवार को जिले में और 06 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए जिससे जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 3518 तक पहुंच गई। 10 मरीजों को अस्पताल से दी गई छुट्टी दी गई। जिले में अब तक कुल कोरोना जंग जीतने वालों की संख्या 3411 हो गई। सीएस हिमांशु भुषण बरवार ने बताया कि जिले में सोमवार को 06 संक्रमित मिले है। सिविल सर्जन ने बताया कि सोमवार तक जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 3411 तक पहुंच गई। जबकि सोमवार तक कोरोना से जंग जीत कर 3518 संक्रमित मरीज स्वस्थ हुए और जिले में अबतक 17 की मौत हुई है। वर्तमान जिले में 96 कोरोना संक्रमित मरीज हैं जिनका टीएमएच व एमजीएम समेत सदर अस्पताल, मांगुडीह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एवं कुचाई एवं चांडिल व नीमडीह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के कोरोना केयर सेंटर में इलाज चल रहा है।