जमशेदपुर : स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत गुरुवार को जुगसलाई, स्टेशन रोड, परसुडीह, बागबेड़ा और सुंदरनगर इलाके में मेगा चे¨कग अभियान चलाया। जुगसलाई चौक बाजार में एक जूते की दुकान खुला मिला जिसे तत्काल आदेश से सील कर दिया गया। दुकानदार को ओपर पुलिस अधीक्षक कुमार गौरव ने फटकार लगाई। यहां से टीम बागबेड़ा, स्टेशन चौक होते हुए परसुडीह के करनडीह चौक तक गई। करनडीह से परसुडीह बाजार की ओर जाने वाले रास्ते में श्याम टॉकीज के पास एक ब्यूटी पार्लर को खुला देखा गया। पार्लर की संचालिका भी वहां थी। इसे सील कर दिया गया। अगले आदेश तक इस बंद करने का आदेश दिया गया। गौरतलब है कि आंशिक लॉकडाउन में जूता-चप्पल, ब्यूटी पार्लर, सैलून, ज्वेलरी, कपड़े की दुकान नहीं खोलने के आदेश है बावजूद दुकानदार चोरी-छुपे दुकान खोल रहे है। दोपहर दो बजे के बाद आगे से दुकान बंद कर पीछे से ग्राहकों का सामान उपलब्ध करा रहे है।

परसुडीह बाजार में पार्लर को बंद कराने के बाद पुलिस गोलपहाड़ी, खासमहल से स्टेशन रोड होते हुए वापस लौट गई। इसका नेतृत्व अपर पुलिस अधीक्षक कुमार गौरव कर रहे थे। टीम में यातायात डीएसपी बबन सिंह, सीसीआर डीएसपी अर¨वद कुमार, मुख्यालय दो के डीएसपी कमल किशोर, बागबेड़ा थाना प्रभारी राजेश कुमार सिंह, जुगसलाई थाना प्रभारी तरुण कुमार, परसुडीह थाना प्रभारी राजेंद्र दास समेत अन्य पुलिस अधिकारी शामिल थे। कुमार गौरव ने बताया प्रतिबंध के बाद जो दुकानें खुली मिली। उनके संचालकों पर कार्रवाई की जाएगी। सरकारी गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों पर कानूनी कार्रवाई जारी है।

मानगो में दो दुकानें सील

मानगो नगर निगम द्वारा लॉकडाउन उल्लंघन के मामले में गुरूवार को दो दुकानों पर कार्रवाई करते हुए उसे सील कर दिया गया। इस संबंध में जानकारी देते हुए मानगो नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय ने बताया कि स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के दूसरे फेज में राज्य सरकार की ओर से जारी गाइडलाइंन को आम जनता व दुकानदारों को शत प्रतिशत पालन करवाने के लिए मानगो नगर निगम के विभिन्न क्षेत्रों में जांच अभियान चलाया गया। जांच अभियान के दौरान पाया गया कि डिमना रोड एवं न्यू पुरुलिया रोड में एक कपड़ा की दुकान तथा एक स्वर्ण आभूषण के दुकान को स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का अनुपालन नहीं करने के कारण कार्रवाई करते हुए सील किया गया। इस अवसर पर नगर प्रबंधक राहुल कुमार, नगर प्रबंधक निशांत कुमार, थाना के पुलिस बल के अलावा कार्यालय कर्मी जीतू व विनोद शामिल थे।

बिष्टुपुर के राशन दुकानदार का लाइसेंस निलंबित

विशिष्ट अनुभाजन पदाधिकारी नवीन कुमार ने बिष्टुपुर स्थित जनवितरण प्रणाली के दुकानदार राधेश्याम अग्रवाल का लाइसेंस निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही राशन दुकान से तीन दिन के अंदर स्पष्टीकरण मांगा गया है, वरना लाइसेंस रद कर दिया जाएगा। यह कार्रवाई पणन अधिकारी की रिपोर्ट के आधार के पर की गई है, जिसमें दुकानदार पर राशन के स्टॉक व वितरण में अनियमितता के सुबूत मिले थे।