-आईएमए ने थाना जाकर स्टूडेंट्स व पुलिस पदाधिकारियों से की मुलाकात

-आरवीएस स्टूडेंट्स पर लगाया कैम्पस में घुसकर लड़कियों से छेड़खानी का आरोप

-पुलिस खंगाल रही सीसीटीवी फुटेज

>

JAMSHEDPUR (7 May)

एमजीएम थाना एरिया स्थित डिमना चौक पर ट्यूजडे की रात एमजीएम कॉलेज के स्टूडेंट्स व स्थानीय लोगों के बीच हुए विवाद का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस मामले को लेकर वेडनसडे को यहां के दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद रखीं। जिन्होंने अपनी दुकानें खोल रखी थी, उन्हें बीजेपी व जेवीएम लीडर्स ने घुम-घुम बंद करवा दिया। सिचुएशन की गंभीरता को देखते हुए यहां पुलिस बल की भी तैनाती की गई थी, ताकि किसी तरह की घटना न हो।

दो मेडिकल स्टूडेंट्स को लिया गया हिरासत में

इस मामले में पुलिस ने एमजीएम मेडिकल कॉलेज के दो स्टूडेंट्स को कस्टडी में लेकर पूछताछ कर रही है। वेडनसडे को आईएमए जमशेदपुर ब्रांच के सेक्रेटरी मृत्युंजय कुमार सिंह अपने सहयोगियों के साथ एमजीएम थाना जाकर कस्टडी में लिए गए स्टूडेंट्स से मुलाकात कर सहयोग का भरोसा दिया। उन्होंने पुलिस पदाधिकारियों से भी स्टूडेंट्स के साथ न्याय करने की मांग की।

एमजीएम की लड़कियों से छेड़खानी को लेकर मामला बढ़ा

एमजीएम स्टूडेंट्स का कहना है कि स्थानीय युवकों के साथ ही आरवीएस के स्टूडेंट्स एमजीएम कॉलेज कैम्पस में आकर बदमाशी करते हैं। वे कॉलेज कैम्पस में खेलने के लिए आते हैं, और लड़कियों के साथ छेड़छाड़ किया करते हैं। ट्यूजडे को जब इसका विरोध किया गया तो वे मारपीट पर उतर आए।

घायल स्टूडेंट्स का <द्गठ्ठद्द>ढ्ढष्ट में चल रहा treatment

ट्यूजडे इवनिंग डिमना चौक में हुई वारदात में घायल सेकेंड इयर के स्टूडेंट्स कुमार हर्ष व आशुतोष का इलाज एमजीएम हॉस्पिटल के आईसीयू में चल रहा है। दोनों पर तलवार व लाठी से हमला किया गया था। उनका कहना था कि दोनों भागकर एक मेडिकल दुकान में गए तो वहां भी उनकी पिटायी की गई। दुकानदार ने भी बीच-बचाव का प्रयास नहीं किया। वहां मौजूद सीसीटीवी फुटेज को देखने से सारा मामला साफ हो जाएगा।

घटना को लेकर खूब हुई राजनीति

इस घटना को सभी अपने-अपने तरीके से बता रहे हैं। हालांकि स्थानीय लोगों का कहना है कि एमजीएम मेडिकल कॉलेज के स्टूडेंट्स ने हंगामा व तोड़-फोड़ किया। इस दौरान कई लोगों की पीटायी भी की। एमजीएम स्टूडेंट्स द्वारा तोड़ फोड़ का विरोध कर रहे दुकानदारों का नेतृत्व भाजपाई कर रहे थे। हालांकि वेडनसडे को दुकान बंद कराने की बारी आयी तो भाजपा के साथ झाविमो नेता भी पहुंच गए थे। इस दौरान कुछ देर के लिए भाजपा व झाविमो के बीच भी तकरार की नौबत आ गई थी, लेकिन आपसी सुझबूझ से मामले को शांत करा लिया गया। सभी लोग एमजीएम स्टूडेंट्स के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कर रहे थे। उनका कहना था कि उनके द्वारा अक्सर इस तरह की हरकत की जाती है।

कोट

कॉलेज कैम्पस में आउटसाइडर्स को आने से रोका गया था, इस कारण यह घटना हुई। हम चाहते हैं कि कैम्पस में किसी भी आउटसाइडर्स को न आने दिया जाए। इस पूरे प्रकरण में आईएमए स्टूडेंट्स के साथ है।

डॉ मृत्युंजय कुमार, सेक्रेटरी, आईएमए

हमने अपने स्तर से मामले की जांच की तो पाया कि आरवीएस स्टूडेंट्स जबर कॉलेज कैम्पस में घुसकर खेलने का प्रयास करते हैं। इस कारण हमारे स्टूडेंट्स ने इसका विरोध किया। हम चाहते हैं कि पुलिस प्रशासन हमारे स्टूडेंट्स के साथ जस्टिस करे।

एएन मिश्रा, प्रिंसिपल, एमजीएम मेडिकल कॉलेज

मेडिकल स्टूडेंट्स को अरेस्ट नहीं किया गया है। उन्हें पूछताछ के लिए रोका गया है। पूरी घटना की सीसीटीवी फुटेज भी मंगाई गई है। उसे देखने के बाद जो भी दोषी होगा, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

अमोल वी होमकर, एसएसपी, जमशेदपुर