JAMSHEDPUR: झारखंड बंगभाषी समन्वय समिति की दसवीं वार्षिक आमसभा और वर्ष 2020-21 के लिए कार्यकारिणी समिति का चुनाव रविवार को हुआ। आमसभा का शुभारंभ समिति के दिवंगत सदस्यों की आत्मा शांति के लिए दो मिनट का मौन रखकर किया गया। इसके बाद स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए गए।

तीन नए पद होंगे सृजित

मौके पर महासचिव संदीप सिन्हा चौधरी ने संस्था के संविधान संशोधन के लिए तीन प्रस्ताव पेश किया। जिसमें आजीवन सदस्यता की राशि एक हजार से घटा कर पांच सौ रुपये करने, ग्रामीण व शहरी क्षेत्र के लिए दो कार्यकारी अध्यक्ष का पद सृजित करने और एक वरीय उपाध्यक्ष का पद सृजित करना शामिल है। सदस्यों ने तीनों प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पास किया। इसके बाद उन्होंने बीते दो वषरें का लेखाजोखा पेश किया। आमसभा में कोषाध्यक्ष प्रणब मजुमदार ने 2018-19 का आय-व्यय की जानकारी दी।

नई कार्यकारिणी की बैठक 14 को

आमसभा के दौरान हुए कार्यकारिणी के चुनाव में विजयी प्रत्याशियों के नाम की घोषणा चुनाव पदाधिकारी सौम्य सेन व इंद्रनील घोषाल ने की। वर्ष 2020-21 के लिए कार्यकारिणी समिति के लिए विकाश मुखर्जी, विश्वजीत मंडल, प्रद्युत घटवारी, प्रणब मजूमदार, उदयन बसु, संदीप सिन्हा चौधरी, त्रषिकेश घोष, पूरबी रानी दत्ता, गौतम दास, चंदन दत्ता, नेपाल चंद्र दास, संजय बागची, देवराज दास, प्रबीर पाल, ललित कृष्ण मंडल, वाणी प्रसाद मुखर्जी और प्रोसेनजीत बरुआ का चयन किया गया। नई कार्यकारिणी की पहली बैठक 14 जनवरी को होगा। उसी दिन सभी कार्यकारिणी सदस्यों के बीच पदों का बंटवारा किया जाएगा। आम सभा की अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष विकास मुखर्जी व संचालन समिति के महासचिव संदीप सिन्हा चौधरी ने किया। धन्यवाद ज्ञापन प्रद्युत घटवारी ने दिया।