JAMSHEDPUR: कोल्हान विश्वविद्यालय के छात्र संघ चुनाव में प्रचार के अंतिम दिन सोमवार को साकची स्थित ग्रेजुएट कॉलेज फॉर वूमेंन में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद व झारखंड छात्र मोर्चा समर्थित छात्राओं के बीच जमकर मारपीट हुई। दोनों ओर से लात घूसे चले व जूते चप्पल भी फेंके गये। इसमें जेसीएम की चुनाव प्रभारी नमिता पाठक, जेसीएम समर्थित प्रत्याशी छात्रा खुशबू लांबा व टिवंकल मामूली रूप से घायल हो गईं। वहीं अभाविप समर्थित छात्रा पूनम परवीन व बीच बचाव करने गई एनएसयूआइ की चुनाव प्रभारी अपर्णा गुहा को भी चोट आई है।

क्या है पूरा मामला

सोमवार को ग्रेजुएट कॉलेज में सभी छात्र संगठन अपने-अपने प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार में जोर शोर से लगे हुए थे। इसी बीच अभाविप के चुनाव प्रचार के बैनर पर लिखे एक स्लोगन में फुल की स्पेलिंग गलत होने को लेकर कॉलेज की छात्राओं ने हूटिंग शुरू कर दी। इसकेबाद जेसीएम व एनएसयूआइ समर्थित छात्राएं भी अभाविप के गलत स्पेलिंग वाले स्लोगन के बैनर की हूटिंग करने लगे। इसी बीच कुछ शरारती छात्राओं ने कॉलेज के कैंपस में लगे अभाविप के बैनर को उखाड़ फेका। इसकेबाद अभाविप व जेसीएम समर्थित छात्राओं के बीच घमासान चालू हो गया। इसके कुछ ही मिनटों बाद देखते ही देखते पूरा कॉलेज कैंपस रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। अभाविप व जेसीएम समर्थित छात्राएं एक- दूसरे पर लात घुंसे व जूते चप्पलों से प्रहार करना शुरू कर दिया। इस बीच जेसीएम समर्थित छात्राओं का बीच बचाव करने पहुंची एनएसयूआइ चुनाव प्रभारी को भी अभाविप समर्थित छात्राओं के गुस्से का सामना करना पड़ा।

लॉ कॉलेज में भी हंगामा

चुनाव प्रचार के दौरान बार काउंसिल की एक सदस्य द्वारा अभाविप के पक्ष में छात्रों से मतदान करने की अपील मामले में लॉ कॉलेज में हंगामा हुआ। बाद में प्राचार्य डॉ। जितेंद्र कुमार द्वारा इस मामले को शांत किया गया। इधर कांग्रेस के एक नेता द्वारा अपने समर्थित प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान करने पर भी वहां अभाविप के कार्यकर्ताओं द्वारा हंगामा किया गया।

अभाविप समर्थित छात्राओं ने जबरन जेसीएम समर्थित छात्राओं को लात घूसे व जूते चप्पलों से पीटा है। मैं जब छात्राओं का बीच बचाव करने पहुंची तो, एबीवीपी समर्थित छात्राओं ने मुझपर भी हमला बोल दिया। मेरे हाथ में चोट आई है।

-अपर्णा गुहा, चुनाव प्रभारी, एनएसयूआई

अभाविप समर्थित छात्राओं पर झूठा आरोप लगाया जा रहा है। मारपीट की शुरुआत जेसीएम समर्थित छात्राओं द्वारा की गई। इसकेबाद एनएसयूआई की छात्राओं ने भी हमला बोल दिया। हमने बस अपना बीच बचाव किया।

-पूनम परवीन, अभाविप समर्थित छात्रा।

अभाविप की प्रियंका द्वारा जेसीएम की चुनाव प्रभारी नमिता पाठक पर हाथ छोड़ कर लड़ाई की शुरुआत की गई। हम सब जब उनका बीच बचाव करने पहुंचे तो अभाविप समर्थित छात्राएं हम सभी पर टूट पड़ी। मुझपर चप्पल से मारा गया।

-खुशबू लांबा, जेसीएम समर्थित प्रत्याशी।