JAMSHEDPUR: साकची थाना क्षेत्र हाथी-घोड़ा मंदिर के पास गुरुवार देर रात भारी वाहन की चपेट में आकर मानगो दाईगुटटू निवासी एक 40 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई थी। जिसके बाद पुलिस ने मृतक के शव का पंचनामा कर एमजीएम अस्पताल के शीतगृह में रखवा दिया था। वहीं शुक्रवार को जब पुलिस ने मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए कोरोना जांच करवाया तो वह पॉजिटिव निकला। जिसके बाद पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को शव देने से इंकार करते हुए सरकारी गाइडलाइन के अनुसार साकची स्वर्णरेखा बर्निंग घाट में शुक्रवार की शाम 5 बजे अंतिम संस्कार करने की बात कही। वहीं पुलिस द्वारा शव देने इंकार करने पर स्वजनों ने अस्पताल में हंगामा भी किया।

शव घर ले जाने की मांग

परिजनों का कहना था कि मरने से पहले तो वे ठीक-ठाक थे और मरने के बाद कोरोना पॉजिटिव कैसे हो गए। पोस्टमार्टम कराने से भी इंकार कर दिया। पुलिस ने कागजी कार्रवाई पूरी करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए एमजीएम मेडिकल कॉलेज भेज दिया है। वहां भी स्वजनों ने हंगामा किया। शव घर ले जाने की मांग करते रहे। मानगो, उलीडीह और एमजीएम थाना की पुलिस मौके पर पहुंची। हंगामा करने वाले शांत हो गए। सुरक्षा व्यवस्था के बीच शव का पोस्टमार्टम किया गया। स्वजनों को शव देने से इंकार कर दिया गया। पुलिस-प्रशासन के अधिकारी शव को बर्निंग घाट ले गए। वहां स्वजनों की मौजूदगी में दाह संस्कार करवाया।

200 लोगों को दी गई कोरोना वैक्सीन

कोरोना से बचाव के लिए जिला प्रशान के आदेश के बाद मानगो नगर निगम क्षेत्र के दो स्थानों पर निश्शुल्क वैक्सीन शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 200 लोगों को करोना का टीका पहला डोज के तहत लगाया गया। इस संबंध में जानकारी देते हुए मानगो नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय ने बताया कि एक गांधी स्कूल एवं दूसरा राजस्थान धर्मशाला मानगो में के टीकाकरण शिविर लगाया गया। जिसमें शुक्रवार को 200 लोगों ने कोविड-19 के प्रथम डोज का वैक्सीनेशन लगवाया। उन्होंने बताया कि उपायुक्त के आदेश के बाद 45 साल से ज्यादा उम्र के पुरुष एवं महिला को वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन कराया गया। मानगो नगर निगम के कर्मचारियों नगर प्रबंधक निशांत कुमार, दिनेश्वर यादव कार्यालय कर्मी अंशु कुमार एवं राजेश कुमार के सहयोग से 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक करते हुए लोगों को टीकाकरण शिविर तक पहुंचाया गया। वैक्सीनेशन लगाने के पश्चात लोगों को ऑब्जर्वेशन रूम में बैठाया गया। इस अवसर पर दीपक सहाय ने कहा की अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए व्यापक प्रचार प्रसार किया जा रहा है। लोगों से अपील की गई कि कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए नगर निगम के इन दोनों टीकाकरण शिविर में वैक्सीन लगवा सकते हैं।