JAMSHEDPUR: सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी में प्रधान बनने के लिए इस बार तीन दावेदार सामने आए हैं। इसमें हरमिंदर सिंह मिंदी व गुरमुख सिंह मुखे के अलावा कदमा गुरुद्वारा के प्रधान सुखविंदर सिंह भी शामिल हैं। साकची स्थित सीजीपीसी कार्यालय में तीनों उम्मीदवारों ने रविवार को अपने-अपने समर्थकों के साथ शाम छह से सात बजे के बीच चुनाव समन्वयक दलजीत सिंह दल्ली को नामांकन पत्र सौंपा। सोमवार की सुबह 10-11 बजे तक धार्मिक स्क्रूटनी और नामांकन पत्रों की जांच होगी। धार्मिक स्क्रूटनी अकाली दल के पदाधिकारी करेंगे, जबकि नामांकन पत्रों की जांच चुनाव समन्वयक दलजीत सिंह दल्ली व उनके सहयोगी करेंगे। सोमवार को ही शाम छह से सात बजे के बीच नाम वापसी की प्रक्रिया पूरी होगी।

मिंदी व मुखे के साथ 8-8 गुरुद्वारे

सीजीपीसी में प्रधान पद के लिए मिंदी व मुखे नामांकन दाखिल करने गए, तो उनके साथ 8-8 गुरुद्वारों के पदाधिकारी साथ थे। मिंदी के साथ साकची, बारीडीह, बर्मामाइंस, सोनारी, तार कंपनी, सीतारामडेरा, टेल्को व टिनप्लेट गुरुद्वारे के चेयरमैन, पदाधिकारी व सदस्य रहे, जबकि मुखे के नामांकन में नामदा बस्ती, साकची, टिनप्लेट, टुइलाडुंगरी, मानगो, स्टेशन रोड, गोलपहाड़ी व ह्यूमपाइप गुरुद्वारों के प्रधान, पदाधिकारी व सदस्य शामिल हुए।

संगत में विवाद नहीं होने देंगे

सीजीपीसी प्रधान पद के चुनाव समन्वयक दलजीत सिंह दल्ली ने कहा कि चुनाव में किसी प्रकार का विवाद नहीं होने देंगे। सोमवार को नामांकन वापसी के बाद तीनों उम्मीदवारों के साथ बैठक करेंगे। सर्वसम्मति से जो भी निर्णय होगा, उसके मुताबिक चुनाव कराएंगे। वोटर लिस्ट को लेकर तरह-तरह की अफवाह उड़ रही है, उस पर लोग ध्यान ना दें। किसी भी संगत को कोई संदेह हो तो वे मुझसे सीधे मिले। ज्ञात हो कि शनिवार को हुई बैठक में मिंदी समर्थकों ने इसी बात को लेकर बैठक का बहिष्कार कर दिया था कि नए मतदाता जोड़े जा रहे हैं।