जमशेदपुर : टाटा-रांची हाईवे (एनएच 33) पर रात में नकली पिस्तौल दिखाकर दो माह में छह से अधिक लूट की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह का चांडिल पुलिस ने पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इन घटनाओं सहित 11 जुलाई को ट्रक चालक से लूट की घटना को अंजाम देने वाले चारों लूटेरों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से पुलिस ने नकली पिस्तौल, 11 मोबाइल और लूट की घटना में उपयोग में लाई गई दो बाइक को भी जब्त किया है। सभी आरोपितों को मंगलवार को जेल भेज दिया गया है।

लूटेरों में तीन कपाली के, एक रांची का

जेल भेजे गए लुटेरों में कपाली ओपी का मिल्लतनगर निवासी रमजान साह, जावेद साह, मो मुस्ताक अंसारी एवं रांची का सोनू शामिल है। इस संबंध में चांडिल थाना में चांडिल एसडीपीओ संजय कुमार सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि बीती 11 जुलाई की रात को ब्रेकडाउन हुए ट्रक के चालक के साथ इन्होंने मारपीट की और नकली पिस्तौल एवं चाकू दिखाकर चालक से नगदी एवं दो मोबाइल लूट लिया था। घटना की सूचना मिलने के बाद चांडिल थाना प्रभारी सनोज चौधरी के नेतृत्व में टीम गठित की गई थी। टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर अपराध की घटना को अंजाम देने की फिर से योजना बना रहे चारों लुटेरों को कांदरबेड़ा से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने चारों लुटेरों को मौके से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने लुटेरों के पास से विभिन्न घटनाओं में लूटे गए 11 मोबाइल और नकली पिस्तौल को जब्त कर लिया है।

दो माह में आधा दर्जन लूट

एसडीपीओ ने बताया कि चारों लुटेरों ने पिछले दो माह के भीतर इसी पैटर्न पर हाईवे पर करीब आधा दर्जन लूट की घटना को अंजाम दिया है। पूछताछ के दौरान पुलिस को कई अहम सुराग मिले हैं। पुलिस सभी चारों लुटेरों की आपराधिक इतिहास को भी खंगाल रही है। प्रेस कांफ्रेंस के दौरान इंस्पेक्टर पास्कल टोप्पो, थाना प्रभारी सनोज कुमार, एसआई शिवा कुमार यादव भी मौजूद थे।