JAMSHEDPUR: पूर्वी सिंहभूम जिले के कमलपुर थाना क्षेत्र के बड़ाभूम-बांदोवान मेन रोड पर जामबनी मोड़ के पास गुरुवार की दोपहर बेकाबू ट्रेलर ने सड़क किनारे खड़े एक 12 वर्षीय बालक को कुचल दिया। उसकी मौके पर मौत हो गई। दुर्घटना के बाद ट्रेलर ने रास्ते से गुजर रही शिव-पार्वती बस को धक्का मार दिया, जिससे उसपर सवार कई यात्री घायल हो गए।

रोड जाम किया

घटना के बाद काफी संख्या में आसपास के लोग जुट गए और सड़क जाम कर दिया। बच्चे के शव के पास परिजनों का रो- रो कर बुरा हाल है। मृत बालक टुसू पर्व मनाने कमलपुर स्थित अपने मामा घर आया था जो दोपहर करीब एक बजे जामबनी मोड़ पर खड़ा था। करण स्वर्णकार षाड़ंगीडीह निवासी अपने मामा घर में अपने माता-पिता के साथ रहता था।

सहमति के बाद हटा जाम

पटमदा और कमलपुर थाना के पुलिस पहुंची.समझोता करने पहुंचे बोड़ाम पार्षद स्वपन महतो समझोता करने के प्रयास जारी है। अंतिम में सभी प्रशासनिक अधिकारियों ओर जन प्रतिनिधियों की उपस्थिति में आवास सहित गाड़ी मालिक को बुलाकर मुआवजा दिलवाने पर सहमति बनने के बाद जाम को हटा दिया गया। बच्चा अपने मामा घर में रहकर कमलपुर मध्य विद्यालय में सातवीं में पढ़ाई करता था।

बाइक में लगी आग, जिंदा जला युवक

टाटा-रांची मार्ग पर सरायकेला-खरसावां जिले के चौका थाना क्षेत्र पातकुम के मिरूडीह गांव के पास बुधवार की देर रात पेड़ से टकराने के बाद बाइक में लगी आग से ¨जदा जले युवक की पहचान सोमेन सोरेन उरांव के रूप में की गई। वह ईचागढ़ थाना क्षेत्र के कारलाबेड़ा का गांव का निवासी था। वह अपने साथी मंगल उरांव के साथ गम्हरिया के एक कंपनी में काम कर वापस बाइक से पातकुम होते हुए ईचागढ़ घर लौट रहे थे। पातकुम के मिरुडीह के पास बाइक अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई जिससे बाइक में आग लग गई जिसकी चपेट में आने से सोमेन सोरेन की मोके पर ही मौत हो गई जबकि मंगल उरांव सड़क पर गिर गया। उसे पुलिस ने टाटा मेन हॉस्पिल (टीएमएच) में दाखिल कराया गया है, जहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है।