सरायकेला: सरायकेला थाना अंतर्गत कालागुजु गांव में मनरेगा से बने तालाब में डूबने से साढ़े चार वर्षीय बच्ची सजना सोय (पिता-कालीचरण सोय) की मौत हो गई। गुरुवार को ग्रामीणों ने तालाब में बच्ची का शव तैरते देखा तो इसकी सूचना परिजनों को दी।

आधा किमी दूर है ताबाब

बच्ची के घर से आधा किमी दूरी पर तालाब है। घटना की सूचना के बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना सरायकेला थाना को दी तो थाना प्रभारी मनोहर कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम ने घटनास्थल पर पहुंची और शव कब्जे लेकर पोस्टमाटर्म के ले लिए भेजा। पोस्टमाटर्म के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया। मृत बच्ची के पिता कालीचरण सोय ने बताया की मंगलवार शाम को खेलने के क्रम में बच्ची अचानक गायब हो गई। परिजनों ने उसकी काफी खोजबीन की परन्तु कहीं उसका पता नही चला। कालीचरण ने बताया कि बच्ची की खोज के लिए आसपास रिश्तेदारों के यहां भी पूछताछ की गई, लेकिन उसका पता नहीं चला, गुरुवार को तालाब में बच्ची का शव तैरता पाया गया।

मनरेगा से बना था तालाब

थाना प्रभारी मनोहर कुमार ने बताया कि कि कलगुजू गांव में मनरेगा से 100 फीट रेडियस वाला तालाब का निर्माण मनरेगा के तहत किया गया था। मृतक के घर से तालाब की दूरी लगभग आधा किमी है। बच्ची शाम के समय कैसे वहां पहुंची पुलिस इस ¨बदु पर भी जांच कर रही है।

पुलिस कर रही जांच

थाना प्रभारी मनोहर कुमार ने बताया मृतक बच्ची के पिता के बयान पर यूडी केस दर्ज कर पूरे मामले की जांच की जा रही है। घटना की सूचना पर पहुंचे सीओ सुरेश कुमार सिन्हा ने घटना की जानकारी लेते हुए सरकारी प्रावधान के तहत मुआवजा देने की बात कही।