द्दन् : सारंडा जंगल स्थित स्टील ऑथरिटी आफ इंडिया लिमिटेड (सेल) की गुवा लौह अयस्क खदान में हुए हादसे में डंपर से कुचलकर सीआइएसएफ इंस्पेक्टर नागेंद्र प्रसाद की मौत हो गई। नागेंद्र प्रसाद पलामू जिले के पिसीबर गांव के निवासी थे। इस मामले में सेल के पांच कर्मचारियों प्राथमिकी दर्ज की गई है। वहीं डंपर के चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

बताया जाता है कि बुधवार रात करीब ढाई बजे घने कोहरे के कारण 100 टन क्षमता वाला हुलपैक हाईवा 70 फीट की ऊंचाई पर स्थित क्रशर प्वाइंट के पास काम में जुटा था। यहां तीखे मोड़ पर चालक की नजर सामने बोलेरो पर नहीं पड़ी और बोलेरो हाईवा के नीचे आ गया। हादसे में जहां बोलेरो पर सवार सीआइएसएफ इंस्पेक्टर नागेंद्र प्रसाद की मौत हो गई, वहीं बोलेरो चालक आकाश लोहरा गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे बेहतर इलाज के लिए ओडिशा के राउरकेला रेफर कर दिया गया है।

गश्ती पर निकले थे

घटना के वक्त इंस्पेक्टर नागेंद्र प्रसाद मिक्सर प्लांट क्षेत्रों का जायजा लेने के लिए गश्ती पर निकले थे। उसी समय प्लांट से हुलपैक हाईवा लौह अयस्क लेकर नीचे उतर रहा था। कोहरा होने के कारण हाईवा चालक व बोलरो चालक एक-दूसरे के वाहन को देख नहीं पाए और बोलरो हाईवा के नीचे आ गया। बोलेरो पर सवार सीआइएसएफ इंस्पेक्टर पूरी तरह कुचल गए। गैस कटर से वाहन को काटकर एक घंटे की मशक्कत के बाद क्षत-विक्षत शव को निकाला गया।

खबर सुनकर पत्नी बेहोश

नागेंद्र प्रसाद अपने पीछे तीन बच्चों को छोड़ गए हैं। पति की मौत की खबर सुनकर नागेंद्र की पत्नी घर में बार-बार बेहोश हो गई थीं। तत्काल उन्हें गुवा सेल के अस्पताल में भर्ती कराया गया। वह अभी खतरे से बाहर हैं। उधर, सेल के मुख्य महाप्रबंधक विपिन कुमार गिरि ने कहा कि दोनों वाहनों के चालकों की गलती के कारण यह हादसा हुआ।