-कांतिलाल गांधी मेमोरियल हॉस्पिटल ने पूरा किया एक साल, बढ़ेंगी कई सुविधाएं

-शनिवार को सीटी स्कैन और एमआरआई यूनिट का मुख्यमंत्री करेंगे इनॉगरेशन

JAMSHEDPUR : कांतिलाल गांधी मेमोरियल अस्पताल (केजीएमएच) में अब सीटी स्कैन और एमआरआई यूनिट की सुविधा भी मिलेगी। इसका उद्घाटन शनिवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास करेंगे। यह जानकारी शुक्रवार को मेडिका ग्रुप के चेयरमैन डॉ। आलोक रॉय, कांतिलाल हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ। एनके दास और डॉ। नीरज ने दी। डॉ। आलोक ने कहा कि कांतिलाल गांधी मेमोरियल हॉस्पिटल अपने पहली वर्षगांठ पर मरीजों को बेहतर सेवा उपलब्ध कराने के लिए कई निर्णय लिए गए हैं। इसमें सीटी स्कैन और एमआरआई यूनिट शामिल है। यह यूनिट अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगी।

फ्री ओपीडी सहित मिलेंगी कई सुविधाएं

डॉ। एनके दास ने हॉस्पिटल की पहली एनिवर्सरी पर सफलता का श्रेय टाटा स्टील और स्थानीय लोगों को दिया। उन्होंने कहा कि टाटा स्टील के सहयोग से केजीएमएच 150 बेड वाले मल्टीस्पेशलियटी अस्पताल के तौर पर प्रतिष्ठित हो चुका है। डॉ। आलोक ने कहा कि झारखंड में पहला होलियम लेजर की सुविधा शुरू की गई। इसके अलावा लैमिनर फ्लो और हेपा फिल्टर वाले छह ऑपरेशन थियेटर भी हैं। इनमें घुटना और कुल्हा प्रत्यारोपण, न्यूरो सर्जरी समेत तमाम तरह की सर्जरी हो रही है। हॉस्पिटल में पिछले एक वर्ष में कुल 47542 आउटडोर और 4684 इनडोर मरीजों का इलाज किया गया है। एनिवर्सरी के मौके पर हॉस्पिटल द्वारा 13 से 20 फरवरी तक फ्री ओपीडी के साथ-साथ मेडिकल सर्विसेज पर डिस्काउंट भी दिए जा रहे हैं।

-----------

घाटिशला कॉलेज का एनुअल स्पो‌र्ट्स चैंपियनशिप शुरू

GHATSHEELA: घाटशिला कॉलेज का एनुअल स्पो‌र्ट्स चैंपियनशिप शुक्रवार को फुलडुंगरी चौक से साइकिल रेस के साथ शुरू हुई। इसमें कॉलेज के स्टूडेंट्स ने अपना दम दिखाया। कॉलेज कैंपस में लांग जंप, हाई जंप, शॉट फूट और तीरंदाजी प्रतियोगिता हुई। प्रिंसिपल डॉ एसके पांडेय ने प्रतियोगिता की निगरानी की। शनिवार से जेसी स्कूल कैंपस में खेल-कूद प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी।