छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और जेएमएम सुप्रीमो शिबू सोरेन ने शहीद निर्मल महतो की 27वीं पुण्यतिथि के मौके पर शुक्रवार को उलियान स्थित उनके समाधि स्थल पर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर हेमंत सोरेन ने कहा कि निर्मल महतो की पहचान समाजसेवी के रूप में थी। लोगों के दुख-दर्द को दूर करने में वे हमेशा सबसे आगे रहते थे। झारखंड अलग राज्य की लड़ाई में उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है। झारखंड की खातिर ही वे शहीद हो गए।

एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत

सोनारी एयरपोर्ट पर उतरने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और सांसद शिबू सोरेन सबसे पहले चमरिया गेस्ट हाउस पहुंचे। इन्होंने यहां स्थित शहीद निर्मल महतो की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इससे पहले एयरपोर्ट पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने सीएम और शिबू सोरन का भव्य स्वागत किया। इस मौके पर एमएलए रामदास सोरेन, मोहन कर्मकार, रमेश हांसदा और प्रमोद लाल सहित बड़ी संख्या में पार्टी वर्कर्स व नेता मौजूद थे।

झामुमो में आए फिरोज खान

कदमा में निर्मल महतो को श्रद्धांजलि देने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन धतकीडीह पहुंचे। यहां पार्टी के द्वारा आयोजित प्रोग्राम में आजसू नेता फिरोज खान ने मुख्यमंत्री के समक्ष झामुमो की सदस्यता ग्रहण की। इस दौरान रंजीत सिंह व टाटा मोटर्स के पूर्व अधिकारी प्रेम प्रकाश ने भी झामुमो का दामन थामा। इस समारोह का संचालन झामुमो के जिलाध्यक्ष रमेश हांसदा ने किया।

घटक दलों के साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि झामुमो अपने सहयोगी दलों के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ेगी। कांग्रेस और राजद के साथ सीटों का बंटवारा होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि घटक दलों के साथ मिलकर चुनाव लड़ने से विरोधियों का सफाया हो जाएगा और राज्य में झामुमो के नेतृत्व में ही नई सरकार बनेगी।

आलू की बढ़ती कीमत पर लगेगी रोक

वेस्ट बंगाल से आलू की आवक रोके जाने के मुद्दे पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि इस मामले को सॉल्व करने में अधिकारी जुटे हुए हैं। इस वजह से महंगी हुई आलू की कीमत जल्द कंट्रोल कर ली जाएगी। उन्होंने कहा कि वेस्ट बंगाल गवर्नमेंट ने इसी साल जून में भी आलू के आवक पर रोक लगा दी थी। उस वक्त भी वेस्ट बंगाल सरकार से बातचीत कर इस मामले को सॉल्व किया गया था। अब फिर से उसी ऑर्डर को रिन्यू कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि जल्द ही सबकुछ ठीक हो जाएगा।

आर्चर ने सीएम से मांगी नौकरी

सीएम हेमंत सोरेन से मिलने के लिए चक्रधरपुर की रहनेवाली और नेशनल आर्चर जयलक्ष्मी लागुरी पहुंचीं। उन्होंने मुख्यमंत्री को सरकारी नौकरी देने के लिए मेमोरेंडम सौंपा। गौरतलब है कि जयलक्ष्मी फिलहाल कॉमर्स से ग्रेजुएशन कर रही है। 2011 में रांची की मेजबानी में हुए 34 वें नेशनल गेम्स में उसने ब्रांज मेडल जीता था। इसके अलावा 2011 में ही हुए 9वें स्टेट लेवल आर्चरी चैंपियनशिप में उसे गोल्ड मेडल मिला था। इसी तरह 10वीं स्टेट लेवल आर्चरी चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल, 20वें नेशनल सहारा आर्चरी चैंपियनशिप (2012-13) में दो सिल्वर मेडल और 21वें सीनियर नेशनल आर्चरी चैंपियनशिप -2013 में जयलक्ष्मी ब्रांज मेडल जीत चुकी है।