जमशेदपुर : कोरोना संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए लागू स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की कड़ी में रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन लागू था, जिसमें दवा, दूध, पेट्रोल पंप छोड़कर सभी दुकानें बंद रहीं। इसकी वजह से शहर के बाजारों में सुबह से ही सन्नाटा पसरा रहा। सड़क पर भी कम वाहन दिखे। सुबह में सिर्फ दूध की दुकान पर थोड़ी चहल-पहल दिखी। अधिकतर लोग घरों में दुबके रहे। वहीं सिटी एसपी सुभाषचंद्र जाट व एडीएम नंदकिशोर लाल शहर भर में गश्त लगाते रहे। इन्होंने शहर के अंदर बने चेकपोस्ट का जायजा लिया, तो सार्वजनिक स्थानों का भी निरीक्षण किया। इस मौके पर डीसीएलआर धालभूम रवींद्र गागराई व कार्यपालक दंडाधिकारी चंद्रदेव प्रसाद भी साथ रहे।

अधिकारियों ने की अपील

अधिकारियों ने सड़क पर निकले लोगों से बाहर निकलने का कारण जाना तथा लोगों से अनावश्यक बाहर नहीं निकलने की अपील की। नगर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार वीकेंड लॉकडाउन शनिवार शाम से शुरू है। यह सोमवार सुबह छह बजे तक जिले में प्रभावी रहेगा। एडीएम लॉ एंड ऑर्डर ने बताया कि गृह कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से जारी आदेश के मुताबिक लॉकडाउन के दौरान शर्तों के आधार पर सोमवार सुबह छह बजे से शाम चार बजे तक पूर्व की भांति दुकानें खुलेंगी। ज्ञात हो कि कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए राज्य सरकार द्वारा स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह को 24 जून तक बढ़ाया गया है, जिसके तहत वीकेंड में संपूर्ण लॉकडाउन के तहत आवश्यक सेवा की गतिविधियों को छोड़कर सख्त पाबंदी लागू है।

सब्जी के लिए भी परेशानी

संपूर्ण लॉकडाउन को लेकर रविवार को पानी के जार की सप्लाई भी बंद रही। पानी जार व बोतल भरने वाले प्लांट बंद रहे, जिससे घरों में इसकी आपूर्ति नहीं हुई। इस दौरान सब्जी के लिए भी लोग परेशान दिखे। हालांकि गलियों में साइकिल पर सब्जी बेचने वाले निकले थे, लेकिन मेन रोड पर एक भी सब्जी की दुकान नहीं लगी। कई लोग अंडा व चिकन-मटन के लिए भी गलियों-बस्तियों की ओर जाते दिखे। आमतौर पर रविवार को मांसाहारी व्यंजन की मांग ज्यादा रहती है।