JAMSHEDPUR: महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के कोविड वार्ड में बीते 15 दिनों से मरीजों को पानी के लिए परेशानी हो रही थी। बीते तीन दिन से परेशानी अधिक बढ़ गई थी। इसे लेकर शुक्रवार को भी मरीजों ने दिन में हंगामा किया। हालांकि, रात में पानी की सप्लाई शुरू कर दी गई। दरअसल, पानी के पाइप का प्रेशर कम होने की वजह से पांच मंजिला कोविड वार्ड में नहीं पहुंच पा रहा था। इसके कारण वार्ड में नहीं आ रहा था।

मरीजों को होने लगी दिक्कत

पानी नहीं रहने से मरीजों को शौचालय जाने से लेकर स्नान करने तक को दिक्कत होने लगी। कई दिन तो वार्ड ब्यॉय बाल्टी में पानी लेकर कोविड वार्ड पहुंचाए। लेकिन, यह मरीज के लिए संभव नहीं था। शुक्रवार को अस्पताल प्रबंधन ने 20 से 25 हजार रुपये खर्च कर किसी तरह पानी की समस्या से निजात दिलाया। वार्ड में पानी आने केबाद मरीजों ने राहत की सांस ली।

15 शवों का हुआ अंतिम संस्कार

भुइयांडीह स्थित स्वर्णरेखा बर्निंग घाट पर दो दिन में 15 कोरोना संक्रमित शवों का अंतिम संस्कार हुआ। शुक्रवार को आठ शव आए थे, जिसमें मानगो (88) व (55), बर्मामाइंस (55), परसुडीह (75), सोनारी (77) व गालूडीह के 77 वर्षीय पुरुष के अलावा कदमा की 49 और बारीडीह की 67 वर्षीय महिला का शव शामिल था। गुरुवार को सात शवों का दाह संस्कार हुआ, जिसमें ओडिशा स्थित क्योंझर (31), आदित्यपुर (55), ईस्टप्लांट बस्ती बर्मामाइंस (38), कदमा (29), परसुडीह (78), बारीडीह (53) व पोटका निवासी 63 वर्षीय पुरुष का शव था।

डीसी से मिला अल्पसंख्यक समुदाय

कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के नेता रूहुल जमील अहमद के नेतृत्व में अल्पसंख्यक समाज का एक प्रतिनिधिमंडल उपायुक्त से मिलकर उन्हें एक ज्ञापन सौंपा। पत्र में टाटा मेन अस्पताल (टीएमएच) की लचर व्यवस्था पर ध्यान आकृष्ट कराया गया है। बताया गया कि वर्तमान परिस्थिति में कोरोना काल में की टीएमएच में डॉक्टरों और नर्सों के द्वारा इलाज में बहुत ही लापरवाही बरती जा रही है। मरीजों की ठीक से जांच नहीं होती है। पत्र में कहा गया है कि टीएमएच में कोरोना मरीजों की मौतो का आंकड़ा 100 को पार कर गया है और आज ये हालत है के डर से कोई मरीज टीएमएच जाना नहीं चाहता है। कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग का प्रतिनिधिमंडल में रूहुल जमील अहमद, गुलरेज अख्तर, रियाजुद्दीन खान, फजल खान ,मौलाना अंसार खान, आमिर हाशमी, माजिद खान आदि शामिल थे।