छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: बिष्टुपुर थाना की पुलिस ने पिस्तौल और दो कारतूस के साथ अपराधी मो। जाहिद को गिरफ्तार किया है। आरोपित धतकीडीह रेडियो मैदान का निवासी है। आरोपित की पूर्व से आपराधिक गतिविधि रही है। उसके खिलाफ बिष्टुपुर में दो और कदमा थाना में एक आपराधिक मामले दर्ज हैं। बिष्टुपुर थाना प्रभारी रणविजय शर्मा ने बताया आरोपित को धतकीडीह फिरोज गैराज के पास पकड़ा गया। वरीय पुलिस अधीक्षक को सूचना मिली थी कि दो युवक अपराध की योजना बना रहे हैं। पुलिस टीम पहुंची। एक युवक भाग निकला। दूसरे को पकड़ा गया। जांच में उसके के पास से पिस्तौल और कारतूस बरामद किए गए।

दर्ज की गई है प्राथमिकी

पूछताछ में उसने अपना नाम मो। जाहिद बताया। आरोपित के खिलाफ अवैध हथियार रखने की प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस को पूछताछ में उसने बताया लॉकडाउन के पहले 27 हजार रुपए में कपाली के एक अपराधी से पिस्तौल खरीदी थी। बताया जेल से रिहा होने के बाद वह एयरकंडीशनर बनाने का काम कर रहा था। आमदनी अधिक नहीं होने के कारण उसने अपराध का रास्ता अख्तियार कर लिया। विगत 10 मई को बिष्टुपुर थाना में उसके खिलाफ हत्या के प्रयास और आ‌र्म्स एक्ट की प्राथमिकी दर्ज की गई थी। उसकी तलाश पुलिस को थी। अपराधी की गिरफ्तारी को गठित टीम में प्रदीप उरांव, अमित कुमार, इमरान खान, मधुसूदन अहीर, वशिष्ठ नरायण सिंह शामिल थे।

इमरान और साजिद की तलाश

बिष्टुपुर थाना की पुलिस को जाहिद के साथी इमरान और साजिद की तलाश है। दोनों मानगो के निवासी हैं। जाहिद से पिस्तौल और कारतूस बरामदगी मामले में दोनों को भी आरोपित किया गया है। इन दोनों की भी आपराधिक गतिविधि रही है। जाहिद ने पूछताछ में दोनों का नाम पुलिस को बताया है।