जमशेदपुर : शहर के लोगों को साइबर ठग लगातार ठगी का शिकार बना रहे है। कभी क्विक सपोर्ट एप डाउनलोड कराकर तो कभी क्यूआर कोड स्केन कराकर खातों से रुपये की निकासी कर ले रहे है। मानगो पोस्ट आफिस रोड नीलकंठ अपार्टमेंट निवासी पन्ना लाल मंडल की खाते से ठगों ने क्विक सपोर्ट एप डाउनलोड कराकर 3.45 लाख रुपये की निकासी कर ली। इसकी शिकायत साइबर अपराध शाखा, बिष्टुपुर थाना में दर्ज कराई गई है मामले में मोबाइल सिम कार्ड धारक 8130222868, 9144082584 और 8929700771 के खिलाफ ठगी की प्राथमिकी दर्ज की गई। पुलिस को शिकायत में बताया 24 मई को 12 बजे उनके मोबाइल पर फोन आया। खुद को कर्मचारी बताते हुए केवाइसी अपडेट कराने को कहा। ऐसा नहीं करने पर खाता बंद हो जाने की बात कही। इसके बाद मोबाइल फोन पर क्विक सपोर्ट एप डाउनलोड करवाई। 10 रुपये खाते में ऐड करने को कहा। खाते से रुपये की निकासी हो गई। गौरतलब है कि पिछले एक महीने में शहर के 11 लोगों को साइबर ठगों ने ठगी का शिकार बनाया।

इन्हें भी बनाया निशाना

22 मई : कदमा विजया हैरिटेज निवासी 80 वर्षीय रमेश प्रसाद शुक्ला के खाते से ठगों ने मोबाइल सिम कार्ड जल्द बंद हो जाने का झांसा देकर 10 रुपये का रिचार्ज कराने को कहा। इसके बाद मोबाइल पर ¨लक भेजा। जैसे ही ¨लक को क्लिक किया। खाते से डेढ़ लाख रुपये निकासी होने का मोबाइल पर मैसेज मिला।

20 मई : साकची शांति टावर निवासी सुरोजित कुमार गुहा को केवाइसी नहीं कराने पर मोबाइल सिम बंद होने का झांसा में डालकर ठगों ने क्विक स्पोर्ट एप डाउनलोड कराया। इसके बाद 10 रुपये का भुगतान करने को कहते हुए खाते से चार लाख रुपये की निकासी कर ली थी। साइबर अपराध शाखा में प्राथमिकी दर्ज कराई गई। अब तक कुछ नहीं हुआ।