छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : मतदाता सूची के संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य में लापरवाही बरतने वाले दो शिक्षकों पर गाज गिरी है। जिला निर्वाचन विभाग ने शिक्षकों को शो-कॉज जारी किया है। इनसे हफ्ते भर में जवाब मांगा गया है। संतोषजनक जवाब नहीं होने पर इनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई होगी। डीसी अमित कुमार ने डीएसई को भी इन शिक्षकों की हरकत से अवगत करा दिया है।

कैंप से रहते हैं नदारद

जिन सहायक शिक्षकों का कार्रवाई होनी है वह जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 287 पर तैनात बीएलओ पोली रानी घोष और बूथ नंबर 177 पर तैनात बीएलओ अनूप कुमार सिंह हैं। शिकायत है कि दोनों शिक्षक मतदाता सूची पुनरीक्षण के विशेष कैंप में भी नहीं बैठते। इनके इलाके के लोग परेशान हैं। उनका फार्म सिक्स जमा नहीं हो पा रहा है।

मिले हैं 8301 आवेदन

जिले में मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य में नया वोटर आई कार्ड बनवाने के लिए 9361 फॉर्म सिक्स आए हैं। इसके अलावा 1018 फॉर्म 7, 2811 फॉर्म 8 और 111 फॉर्म 8 आया है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एल खियांग्ते ने निर्देश दिया कि जितनी जल्दी हो सके बीएलओ से फ़ार्म मंगा कर उनकी इंट्री शुरू कर दी जाए।

13 को लगेगा स्पेशल कैंप

13 नवंबर को मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत मतदाता सूची में नाम जुड़वाने और नया वोटर आई कार्ड बनाने के लिए स्पेशल कैंप लगाया जाएगा। इस तारीख तक नाम जोड़ने के लिए फार्म सिक्स जमा किए जा सकते हैं।

पारा शिक्षकों पर नहीं होगी कार्रवाई

पारा शिक्षकों की हड़ताल से मतदाता सूची पुनरीक्षण के कार्यक्रम को झटका लगा है। चूंकि, पारा शिक्षक हड़ताल पर थे इसलिए उन पर कोई कार्रवाई नहीं होगी। जिले में 1885 मतदान केंद्रों में से 315 में पारा शिक्षक तैनात हैं। पारा शिक्षकों का काम सुपरवाइजर देख रहे हैं।