JAMSHEDPUR: साइबर ठगों के निशाने पर जमशेदपुर के डॉक्टर समूह हैं। उनके द्वारा लगातार चिकित्सकों का फेसबुक एकाउंट हैक किया जा रहा है। एक माह के अंदर लगातार शहर के तीसरे चिकित्सक शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ। अजय मिश्रा का फेसबुक एकाउंट को साइबर ठगों ने हैक कर लिया है। इससे पूर्व इंडियन एसोसिएशन ऑफ डर्मेटोलॉजिस्ट, वेनेरियोलॉजिस्ट एवं लेप्रोलॉजिस्ट (आइएडीवीएल) झारखंड शाखा के संयुक्त सचिव सह शहर के जाने-माने चर्म रोग विशेषज्ञ डॉ। आर कुमार व ब्रह्मानंद नरायणा अस्पताल के हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ। अभय कृष्णा का भी फह्येसबुक एकाउंट हैक हो चुका है। रविवार को डॉ। अजय मिश्रा अपने फेस बुक पेज पर उनके एकाउंट को हैक होने की जानकारी दिया है। उन्होंने लिखा है कि मेरा फेसबुक एकाउंट हैक हो चुका है। अगर मेरे आईडी से किसी को फ्रेंड रिक्वेस्ट जाता है फिर मेरे आईडी से कोई पैसा किसी से मांगता है तो प्लीज उसके झांसे में नहीं फंसे। क्योंकि मेरा एकाउंड हैक हो चुका है।

दिसंबर में दो डॉक्टर बने थे निशाना

दिसंबर माह के अंतिम सप्ताह में शहर के चर्म रोग विशेषज्ञ डॉ। आर कुमार व हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ। अभय कृष्णा का एकाउंट हैक हुआ था। डॉ। आर कुमार के एकाउंट हैक कर साइबर ठगों ने रांची के एक डॉक्टर से ठगी भी कर लिया था। डॉ। आर कुमार ने इसकी शिकायत बिष्टुपुर स्थित साइबर थाना में भी दर्ज कराया था लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है। डॉ। आर कुमार के फेसबुक एकाउंट से साइबर ठगों ने बातचीत करना शुरू किया और गूगल-पे के माध्यम से आठ हजार रुपए ठग लिए थे।

केस वापस लेने की माग

अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए जमशेदपुर में निधि समर्पण अभियान के तहत कदमा में बाइक रैली निकाली गई थी। कदमा थाना में इनमें से 13 रामभक्तों के विरुद्ध केस दर्ज किया गया है। भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। दिनेश ने कहा कि दशकों तक श्रीराम मंदिर के मुद्दे को बाधित करने वाली कांग्रेस पार्टी व महागठबंधन सरकार के इशारों पर तुष्टीकरण की राजनीति से प्रेरित होकर निधि समर्पण अभियान में जुटे रामभक्तों को प्रताडि़त करने का षड्यंत्र रचा जा रहा है। दिनेश ने इस कार्रवाई को ¨हदू आस्था पर कुठाराघात करार देते हुए प्रशासन से अविलंब केस वापस लेने की मांग की है.उन्होंने कहा कि इस प्रकरण में दर्ज केस के विरुद्ध वे उपायुक्त व एसएसपी से मिलकर अविलंब हस्तक्षेप करने का आग्रह करेंगे।