-मानगो स्थित सुभाष कॉलोनी का है मामला

-चाकू से गोदकर ससुरालवालों ने किया था किया था जख्मी

-न्याय की आस में दर-दर भटक रही है

JAMSHEDPUR: शादी के बाद एक लाख रुपए दहेज नहीं दिए जाने के कारण महिला के साथ मारपीट और जानलेवा हमला करने का आरोप लगाया है पीडि़ता शर्मिला कुमारी ने। शर्मिला के माता-पिता गुरुवार को एसपी के जनता दरबार में अपनी फरियाद लेकर आए थे। उनका आरोप है कि पुलिस उनकी नहीं सुन रही है।

क्भ् दिनों में फ् बार आए एसपी के जनता दरबार

पीडि़ता के पिता मोहन भगत का कहना था कि घटना के बाद से अब तक पांच बार और क्भ् दिनों में तीन बार एसपी से मिल चुके हैं, लेकिन उन्हें न्याय नहीं मिला है। उनका आरोप है कि तीन महीने पहले उनकी बेटी शर्मिला पर ससुराल में चाकू गोदकर कर बुरी तरह से जख्मी कर दिया गया था। पीडि़ता के बयान पर मानगो थाना में एफआइआर दर्ज किया था। उन्होंने मानगो पुलिस पर आरोप लगाया कि आरोपियों को बचाने के लिए पुलिस ने कमजोर धारा लगाया है। फिलहाल सभी आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं और केस उठाने की धमकी दे रहे हैं।

शादी के एक सप्ताह बाद से ही करने लगे थे टॉर्चर

जानकारी के मुताबिक छोटा गोविंदपुर की रहने वाली शर्मिला कुमारी की शादी मानगो के सुभाष कॉलोनी निवासी अमित चौधरी के साथ म् दिसंबर ख्0क्ब् को हुई थी। शर्मिला का आरोप है कि शादी के बाद से ही अमित का व्यवहार उसके प्रति ठीक नहीं था। शादी के सप्ताह गुजरा भी नहीं था कि ससुराल वालों ने एक लाख रुपए दहेज के लिए प्रताडि़त करना शुरू कर दिया। शर्मिला का आरोप है कि पति अमित चौधरी, ससुर विश्वनाथ चौधरी, जेठानी रीना चौधरी ने 9 मार्च ख्0क्भ् को मारपीट कर उसे घर से भगा दिया। जब शर्मिला क्म् मार्च को वापस ससुराल गई तो ससुराल वालों ने चाकू से हमला कर जान से मारने की कोशिश की। हो हल्ला सुनकर पड़ोसी जमा हुए और शर्मिला की जान बचाई।

झूठे सपने दिखाकर की थी शादी

शर्मिला के माता-पिता ने आरोप लगया कि अमित चौधरी के परिवार वालों ने झूठे सपने दिखाकर शादी की थी। शादी के पहले बताया गया था कि अमित हाजीपुर में बड़ी कंपनी में काम करता है और उसका वेतन हर महीने ख्भ् हजार रुपए है, लेकिन शादी के बाद पता चला कि वह कुछ काम धाम नहीं करता है। पीडि़ता के पिता मोहन भगत का आरोप है कि उनकी बेटी के ससुराल वाले दबंग किस्म के इंसान हैं। वे लोग कई बार केस उठाने की धमकी दे चुके हैं।

कर्ज लेकर बेटी की शादी की

पीडि़ता शर्मिला कुमारी की शादी के पहले ही पिता मोहन भगत कि किडनी खराब हो चुकी थी। उनकी पत्नी ने एक किडनी देकर उनकी जान बचाई। मोहन भगत के इलाज में काफी पैसे खर्च हो गए। इसके बावजूद परिवार ने कर्ज लेकर बेटी की शादी की, लेकिन बेटी की शादी के बाद चैन की नींद सोने का सपना देख रहे बीमार-माता पिता की परेशानी बढ़ गई।

इन्वेस्टिगेशन नहीं करने का आरोप

पुलिस के बयान के बाद शर्मिला दहेज प्रताड़ना कांड में महिला पुलिस कर्मी मुन्नी देवी को आईओ बनाया गया। लेकिन, परिजनों का आरोप है कि आईओ ने इन्वेस्टिगेशन नहीं किया। पीडि़तों का आरोप है कि बार-बार पूछने के बाद भी आईओ केस से संबंधित कोई जानाकारी नहीं देती हैं। आईओ ने पीडि़त पक्ष को कहा था कि जो बड़ा बाबू बोलेंगे वही होगा।

डीएसपी ने की थी लॉबिंग

केस उठाने के लिए मानगो थाना से संबंधित एक डीएसपी ने लॉबिंग की थी। पीडि़त पक्ष का आरोप है कि डीएसपी ने केस उठाने को कहा था। डीएसपी का कहना था कि यदि आरोपी को जेल हो भी जाती है तो क्या होगा। जो होना था सो तो हो गया। फिलहाल डीएसपी का तबादला जिले से दूसरी जगह पर हो गया है। पीडि़त पक्ष का कहना है कि केस की गंभीरता को देखते हुए कोर्ट ने आरोपियों का बेल रिजेक्ट कर दिया था, लेकिन पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार नहीं किया।

मानगो थाना क्षेत्र से शर्मिला कुमारी केस मिला है। इसकी जांच चल रही है। बुधवार को छोटा गोविंदपुर में जाकर पूछताछ की गई थी। फिलहाल जांच चल रही है।

-चंदन कुमार झा, सिटी एसपी, जमशेदपुर