चाईबासा : कोल्हान यूनिवर्सिटी (केयू) की अनुशासन समिति और महिला शिकायत निवारण प्रकोष्ठ ने छात्रा को रात में अश्लील मैसेज भेजने वाले दर्शनशास्त्र के पीजी विभागाध्यक्ष डा। केके अखौरी को मंगलवार को निलंबित कर दिया है। चाईबासा स्थित विश्वविद्यालय में कुलपति डा। गंगाधर पंडा ने दोनों समिति के पदाधिकारियों के साथ वार्ता के बाद निलंबन की कार्रवाई की। समिति ने सोमवार को मामला प्रकाश में आने के बाद आरोपित प्रोफेसर और शिकायत करने वाली छात्राओं का बयान ले लिया था। बैठक में अनुशासन समिति की ओर से डा। एसएन महाली, डीएसडब्ल्यू डा। एससी दास, साइंस डीन डा। बीएन प्रसाद, प्रोक्टर एमए खान, सीसीडीसी मनोज महापत्रा, रजिस्ट्रार जयंत शेखर और महिला शिकायत निवारण प्रकोष्ठ की ओर से डा। मुदिता चंद्रा, डा। रमा सुब्रमणियम, डा। ¨रकी दोराई मुख्य रूप से उपस्थित थीं। विवि के प्रवक्ता डा। पीके पाणी ने बताया कि डा। केके अखौरी के निलंबन के संबंध में अधिसूचना जारी कर दी गयी है। इस कार्रवाई से राजभवन को भी अवगत करा दिया गया है।

स्टूडेंट्स ने की थी पिटाई

इधर, मुफ्फसिल थाना की पुलिस ने आरोपित प्रोफेसर को मंगलवार की सुबह न्यायिक हिरासत में भेजा। वहां से उन्हें चाईबासा मंडलकारा भेज दिया गया है। अश्लील मैसेज भेजने व छेड़खानी का आरोप लगाकर सोमवार को कोल्हान विवि में छात्र-छात्राओं ने डा। अखौरी की पिटाई की थी। इसके बाद डा। केके अखौरी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। थाना में पीडि़त छात्रा के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गयी थी। इसके बाद 64 वर्षीय प्रोफेसर को मंगलवार को जेल भेज दिया गया।

डा। संजय यादव बने नए एचओडी

केयू में दर्शनशास्त्र में पीजी का विभागाध्यक्ष अंग्रेजी के पीजी विभागाध्यक्ष डाक्टर संजय यादव को नियुक्त कर दिया गया है। इस संबंध में विवि प्रशासन की ओर से मंगलवार को अधिसूचना भी जारी कर दी गयी है। केयू के वीसी डा। गंगाधर पंडा ने बताया कि डा। केके अखौरी को निलंबित करते हुए उनकी जगह डा। संजय यादव को तत्काल प्रभाव से दर्शनशास्त्र के पीजी विभागाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंप दी गयी है। अगले आदेश तक उन्हें अपने सामान्य कामकाज के अलावा नये विभाग की जिम्मेदारी भी देखने को कहा गया है। इस कार्रवाई से राजभवन समेत संबंधित विभागों को अवगत करा दिया गया है।