JAMSHEDPUR: मानगो डिमना रोड के दशमेश इंटरप्राइजेज दवा दुकान में सोमवार को बड़ी मात्रा में नशीली दवा बरामद की गई। दरअसल, रविवार को साकची से एक युवक को नशीली दवाओं के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इस दौरान युवक ने पूछताछ में बताया था कि वह साकची स्थित प्रांजल फार्मा, डिमना रोड स्थित दशमेश इंटरप्राइजेज से नशीली दवा खरीदता है। इसके बाद औषधि विभाग की तरफ से एक टीम गठित की गई। टीम में तीनों ड्रग इंस्पेक्टर राजीव एक्का, कुंज बिहारी व जया कुमारी शामिल थी। सोमवार को डिमना रोड स्थित दशमेश इंटरप्राइजेज दवा दुकान में जब ड्रग विभाग की टीम पहुंची तो वह भी चौंक गई। टीम ने दुकान के साथ-साथ उसके घर से भी नशीली दवाएं बरामद की। लगभग साढ़े पांच हजार टैबलेट था। उसका वजन ढ़ाई किलो और कीमत लगभग चार लाख रुपये है। ड्रग विभाग की टीम ने जब दुकान के संचालक प¨वदर सिंह से दवा से संबंधित कागजात दिखाने को कहा था वे नहीं दिखा सके। इसके बाद उनके खिलाफ उलीडीह थाने में मामला दर्ज कराया गया है। पुलिस गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में दस साल जेल होने का प्रावधान है।

मुनाफा कमाने के लिए बेचता था दवा

ड्रग विभाग की टीम ने जांच में यह भी पाया कि साढ़े पांच हजार दवाओं को अलग-अलग जगहों पर रखा गया था। साथ ही दवाओं के पत्ती को काटकर अलग-अलग कर दिया गया था। जबकि एक पत्ती में दस दवा के टैबलेट होता है। एक टैबलेट की कीमत लगभग पांच रुपये पड़ता है लेकिन दुकानदार 40 से 50 रुपये में एक टैबलेट बेचता था। यह नशीली दवा प्रतिबंधित है। बिना चिकित्सीय पर्ची के इसे नहीं बेचा जा सकता है। लेकिन, मुनाफा कमाने के चक्कर में यह कारोबार बड़े पैमाने पर चल रहा था। इससे पूर्व रविवार को साकची स्थित प्रांजल फार्मा में छापेमारी कर नशीली दवाएं बरामद की गई थी।

कई और दुकानों पर हो सकती है छापेमारी

साकची से नशीली दवाओं के साथ गिरफ्तार युवक ने कई दुकानों का नाम बताया है। जिसके बाद औषधि विभाग की टीम सक्रिय हो गई है। लगातार दूसरे दिन छापेमारी की गई। आगे भी जारी रहेगा। औषधि विभाग की टीम वैसे दुकानदारों की सूची बनाकर जानकारी ले रही है। जल्द ही और भी कई दुकानों में छापेमारी होने की संभावना है।