-प। सिंहभूम के मझगांव थाना के धोबाधोबिन पंचायत की है घटना

-शक के आधार पर पुलिस ने एक युवक को अरेस्ट कर कर रही पूछताछ

-बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए चाईबासा भेजा गया है

JAMSHEDPUR: मझगांव थाना अंतर्गत धोबाधोबिन पंचायत के एक गांव में आठ वर्षीय मासूम के साथ जबरदस्ती करने के बाद हत्या कर दी गई। गुरुवार सुबह नौ बजे आठ वर्षीय बच्ची अपने घर से खाना खाने के बाद बाहर निकली थी। शाम तक घर वापस नहीं आने पर पिता, माता व गांव के लोगों ने बच्ची की खोज-बीन शुरू की। रात बीत जाने के बाद भी बच्ची का पता नहीं चला।

मिली बच्ची की लाश

शुक्रवार सुबह गांव के लोगों ने देखा कि देवघर टुंगरीहुडी तालाब के पास बच्ची की लाश पड़ी है। तब ग्रामीणों ने इसकी सूचना मझगांव थाना को दी। ग्रामीणों के अनुसार बच्ची के शव की हालत देखने से लग रहा था कि हत्या जबरदस्ती करने के बाद की गई है। लोगों को शक है कि गांव के ही क्म् वर्षीय नवयुवक ने बच्ची के साथ जबरदस्ती के बाद हत्या की है। इसके बाद ग्रामीणों ने आरोपी को पकड़ कर गांव में ही रखा। पुलिस ने घटना स्थल पहुंच कर शव को अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस आरोपी युवक को थाना में ले जाकर पूछताछ कर रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए चाईबासा भेज दिया गया।

जेठ पर रेप का आरोप, प्राथमिकी

भुइयांडीह निवासी पीडि़ता ने अपने जेठ शैलेश सिंह पर रेप का आरोप लगाया है। पीडि़ता ने शैलेश सिंह की पत्नी सविता देवी पर सास के साथ मारपीट कर सोने की चेन छीनने का आरोप लगाते हुए कोर्ट में शिकायतवाद दायर की थी। कोर्ट के निर्देश के बाद सीतारामडेरा थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। प्राथमिकी के अनुसार क्ब् अक्टूबर ख्0क्भ् को भुइयांडीह निवासी शैलेश सिंह व सविता देवी ने मिलकर पीडि़ता की सास शिव देवी की पिटाई कर दी। बीच-बचाव करने गयी पीडि़ता को जेठ जबरन उठाकर कमरे में ले गया और उसके साथ रेप किया। पीडि़ता के चिल्लाने की आवाज सुनकर सास व पति दौड़ कर कमरे में आए तो आरोपी जान से मारने की धमकी देते हुए कमरे से बाहर निकल गया। आरोपी और उसकी पत्नी ने सास के साथ मारपीट कर उनके गले से सोने की चेन छीन ली।