छ्वन्ढ्ढहृञ्जद्दन्क्त्र॥: पश्चिमी सिंहभूम के जगन्नाथपुर थाना अंतर्गत गुमुरिया गांव के तालासाही टोला में बीते रविवार की रात में भाई-भाई में झगड़ा हो गया। फलस्वरूप भाई लक्ष्मण दोराईबुरू (21) ने अपने बड़े भाई अंकुरा दोराईबुरु (26) की चाकू से गोद कर हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि अंकुरा ने छोटे भाई लक्ष्मण को 15 हजार रुपये बैल खरीदने को दिये थे। लक्ष्मण बैल खरीद कर घर लाया था। सामूहिक परिवार होने के कारण लक्ष्मण अपने भाई अंकुरा से बराबर बाइक खरीद देने की जिद करता था। रविवार रात आठ बजे दोनों कहीं से विवाह समारोह में शामिल होकर एक साथ आए। दोनों ने नशा कर रखा था। घर पहुंचते ही लक्ष्मण बाइक की जिद लेकर बैठ गया। बहस बढ़ने लगी तो लक्ष्मण ने कहा कि कल हम बैल बेच कर बाइक खरीद लेंगे।

चाकू से किया कई वार

इस पर अंकुरा ने मना किया तो धारदार चाकू से लक्ष्मण ने अंकुरा पर कई बार चाकू से वार किये। इसके बाद भाई को लहुलूहान कर लक्ष्मण कहीं भाग गया। परिजन आनन-फानन में अंकुरा को लेकर अस्पताल को निकल पड़े। यहां से चंपुआ अस्पताल की दूरी मात्र सात किमी है। क्षेत्र के लोग यहीं इलाज कराते है पर लॉकडाउन होने के कारण सीमा सील थी। इन्हे जाने नहीं दिया गया तो मजबूरन ये 30 किमी दूर जगन्नाथपुर को निकल पड़े। परिजनों ने बताया अंकुरा की सांसें उखड़ रही थीं। उसे ऑक्सीजन की सख्त जरूरत थी पर इसकी व्यवस्था नहीं हो सकी। जब परिजन अंकुरा को लेकर जगन्नाथपुर अस्पताल पहुंचे तो वहां डॉक्टर नहीं थे। डॉक्टर के पहुंचने से पहले ही अंकुरा की मौत हो गयी। इसके बाद परिवार वाले शव को लेकर वापस गुमुरिया लौट आए।

आरोपी को जेल

इधर, घटना की अगली सुबह यानि सोमवार को लक्ष्मण तुरली के मानकी दीपक लागुरी के घर पहुंचा और खुद को पुलिस के समक्ष सरेंडर करने की बात कही। मानकी ने उसे लेकर जैंतगढ़ पुलिस आउट पोस्ट के सुपुर्द कर दिया और घटना की पूरी जानकारी दी। खबर पाकर जगन्नाथपुर थाना के एएसआई सह जैंतगढ़ आउट पोस्ट प्रभारी जॉनी कुमार ने मृतक के पत्नी मनीषा दोराईबुरु के बयान पर केस दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। दोपहर बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेजा गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।