छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: लौहनगरी में आंधी-पानी होने के साथ ही साथ ठनका गिरने की वजह से नन-कंपनी इलाके में बिजली की सप्लाई चरमरा गई है। घोड़ाबांधा व खडंगाझार में डिजिटल ट्रांसफार्मर रेसियो मीटर (डीटीआर) जल जाने के कारण गुरुवार की सुबह से ही घोड़ाबांधा व खडंगाझार क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति बाधित है। कार्यपालक विद्युत अभियंता प्रदीप कुमार विश्वकर्मा ने बताया कि ट्रांसफार्मर मंगाया गया है। ट्रांसफार्मर आ जाने के बाद उसे बदला जाएगा। इसके बाद ही घोड़ाबांधा व खडंगाझार क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति बहाल हो सकेगी, वहीं दूसरी ओर गुरुवार की सुबह बारीडीह बस्ती में वोल्टेज कम ज्यादा होने के कारण लोगों ने हंगामा किया।

छह घंटे गुल रही बत्ती

इस तरह बारीडीह बस्ती इलाके में छह घंटे से अधिक समय तक बिजली आपूर्ति बाधित रही, वहीं बिरसानगर क्षेत्र में बुधवार की रात ट्रांसफार्मर का फ्यूज उड़ जाने के कारण लोग काफी देर तक बिजली विभाग के कर्मचारियों को फोन करते रहे। अंत में जब कार्यपालक अभियंता को इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने रात में ही कर्मचारियों को तैयार कर बिजली को दुरुस्त कराया, वहीं दूसरी ओर मानगो विद्युत डिवीजन के तहत कई स्थानों पर बिजली सुधार का काम होने के कारण गुरुवार की सुबह 10 बजे से संध्या तीन बजे तक कालीमंदिर, ओल्ड पुरुलिया रोड, उलियान के धनंजय पथ, रामनगर घोड़ा चौक बस्ती में काम होने के कारण सुबह 9.30 बजे से संध्या 5 बजे तक बिजली आपूर्ति बाधित रही।

वाटर सप्लाई बाधित

इसके अलावा मानगो डिमना बस्ती फीडर में काम होने के कारण सुबह 9 बजे से एक बजे तथा ट्रांसपोर्ट नगर, शंकोसाई रोड नंबर चार के अलावा पारडीह, चेपापुल, मानगो में दोपहर 12 बजे से शाम चार बजे तक बिजली आपूर्ति बाधित रही। नन-कंपनी इलाके में लगातार बिजली आपूति बाधित रहने से सरकारी नलों से पानी आपूर्ति भी बाधित हो जाती है। इस संबंध में पूछने पर मानगो के कार्यपालक विद्युत अभियंता विशाल कुमार ने बताया कि चूंकि अभी मानगो को दो ग्रीड से बिजली आपूर्ति होगी। जिसका काम तेजी से चल रहा है। यही कारण है कि लगातार शॉट डाउन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कुछ दिनों में काम समाप्त हो जाएगा। इसके बाद मानगो डिवीजन में बिजली आपूर्ति में सुधार दिखाई देने लगेगा।