JAMSHEDPUR: साकची के टीना शेड में शुक्रवार की रात को लगी आग में दुकानदारों का तकरीबन पांच लाख रुपये का नुकसान हुआ है। साकची पुलिस ने शनिवार की सुबह टीना शेड जाकर घटनास्थल का जायजा लिया और मामले की जांच की। दुकानदारों से भी पूछताछ की गई। पुलिस का कहना है कि आग लगने की इस घटना के पीछे शार्ट सर्किट को ही कारण माना जा रहा है। पुलिस ने इस घटना को लेकर सनहा दर्ज कर ली है।

शुक्रवार रात लगी थी आग

शुक्रवार की रात को टीना शेड में भीषण आग लग गई थी। इस आग में मानगो के आजादबस्ती के रहने वाले नसीम अख्तर की कपड़े की दुकान, मानगो के ही मून सिटी के रहने वाले रामरूप निगम की दुकान और काशीडीह के रहने वाले राजाराम कसौधन की रद्दी की दुकान जल गई। दुकानदारों ने पुलिस को बताया कि दुकान में रखा उनका सारा सामान जल कर राख हो गया है। कुछ भी नहीं बचा। पांच दमकल आग बुझाने में लगी रहीं। देर रात तक आग पर काबू पाया जा सका।

सबसे ज्यादा नुकसान राजाराम का

इस घटना में सबसे ज्यादा नुकसान काशीडीह के रहने वाले राजाराम की दुकान को हुआ है। राजाराम ने बताया कि उनके दुकान में करीब ढाई लाख रुपये कीमत का सामान जल कर राख हो गया। आजादबस्ती के मो। नसीम की दुकान के सारे कपड़े जल गए है। मो। नसीम ने बताया कि उनकी दुकान में करीब एक लाख रुपये कीमत के रेडीमेड एवं अन्य कपड़े थे। कुछ नहीं बचा है। रामरूप की रद्दी की दुकान में भी मौजूद सारा सामान जल गया है। रामरूप की दुकान में डेढ़ लाख रुपये कीमत का सामान जला है।

किसी ने लगाई आग

दुकानदारों ने आशंका जताई है कि हो सकता है कि किसी ने जानबूझ कर आग लगाई हो। उनका कहना है कि यहां देर रात तक आसपास अड्डेबाजी होती है और युवक देर रात तक जुटे रहते हैं। ये लोग आग जला कर तापते भी रहते हैं। लेकिन, पुलिस ने ऐसी किसी बात से इंकार किया है।

तीनों दुकानों का जायजा लिया गया है। प्राथमिक जांच में पता चला है कि शार्ट सर्किट से ही दुकानों में आग लगी है। दुकानों के ऊपर से भी बिजली के तार गुजरे हैं। मामले की जांच की जा रही है।

-कुणाल कुमार, थाना प्रभारी साकची