छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : मानगो के उलीडीह थाना क्षेत्र खनका के पास गुरुवार रात आठ बजे अजय ज्वेलर्स के मालिक अजय वर्मा पर राजा थापा ने 30 हजार रुपये रंगदारी नहीं देने पर गोली फाय¨रग कर दी जो दुकानदार को गर्दन में लगी। फाय¨रग के बाद अफरा-तफरी मच गई। घायल खुद बाइक चलाकर एमजीएम अस्पताल पहुंचा। काफी दर्द होने की बात कहीं। वहां प्राथमिकी उपचार के बाद उसे टाटा मुख्य अस्पताल रेफर कर दिया गया।

मौके पर पहुंचे सिटी एसपी

सिटी एसपी सुभाष चंद्र जाट मौके पर पहुंचे। घायल से पूछताछ कर मामले की पूरी जानकारी ली। भाजपा नेता विकास सिंह ने घायल से मिलने के बाद घटना में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की है। कहा उलीडीह थाना एरिया में अपराधी बेलगाम है। थाना प्रभारी सही ढंग से किसी की बात नहीं सुनते। शिकायत पर कार्रवाई नहीं करते है जिसका परिणाम आभूषण दुकानदार पर फाय¨रग की घटना है।

हालत खतरे से बाहर

अजय वर्मा ने बताया उसे रंगदारी के लिए राजा थापा ने उस पर गोली चलाई। फाय¨रग करने वाले के साथ चार-पांच अन्य युवक भी थे। अंधेरा होने के कारण वह उन्हें नहीं पहचान पाया। वहीं बताया जा रहा दुकानदार को गोली का छर्रा लगा है। उसकी हालत खतरे से बाहर है। अजय उलीडीह शंकोसाई रोड नंबर पांच का रहने वाला है। शंकोसाई पांच नंबर मुख्य सड़क पर उसकी दुकान है। अजय वर्मा ने बताया वह खनका की ओर घूम रहा था। उसी दौरान अपराधियों ने उसे घेर लिया। मारपीट करने लगे। राजा थापा ने फाय¨रग कर दी। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

थाना से भगा दिया

अजय वर्मा ने बताया 22 मई को उसकी दुकान पर राजा थापा समेत आठ-दस युवक आए। उससे रंगदारी मांगी। गुटखा खिलाने को कहा। उसने कहा रुपये नहीं है तो मारपीट करने लगे। गले से चेन खींच लिया। जान से मारने की धमकी दी। उसने इसकी शिकायत उलीडीह थाना प्रभारी को दी। प्रभारी ने कार्रवाई के बजाय उससे कहा सीसीटीवी फुटेज में कुछ नहीं दिख रहा। मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया। डांट-फटकार कर उसे थाना से भगा दिया था। अगर पुलिस कार्रवाई करती तो उस पर फाय¨रग नहीं होती। घटना पुलिस की लापरवाही है। गौरतलब है कि उलीडीह थाना प्रभारी की ऐसी कई शिकायत वरीय पुलिस अधिकारियों से की गई है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।