JAMSHEDPUR: सोनारी थाना क्षेत्र के कागलनगर कैनटुकी रेस्टोरेंट के पास शनिवार शाम चार बजे पल्सर सवार तीन बदमाशों ने बोलेरो सवार तड़ीपार रविदास पर ताबड़तोड़ गोली चलाई। फायरिंग में एक गोली रविदास के बायें हाथ को छूकर निकल गई। जबकि अन्य दो गोली बोलेरो के दरवाजे और कांच पर लगीं। घटना के बाद मौके से भाग रहे अपराधियों का पीछा कार रविदास के चालक ने बाइक पर पीछे से टक्कर मारी जिससे बाइक सवार गिर गये। इसके बाद अपराधी बाइक और पिस्टल छोड़कर मौके से भाग निकले। जिसके बाद रविदास को टीएमएच अस्पताल में भर्ती कराया गया। बताते चलें कि फाय¨रग का मामला आपराधिक गुटों के बीच गैंगवार से जुड़ा है। मौके पर पहुंचे मुख्यालय दो के डीएसपी अरविंदर कुमार घायल रविदास से पूछताछ की। पूछताछ में घायल ने शशि पासवान गैंग से जुड़े संतोष ठाकुर तीन लोगों के नाम बताए हैं।

जिला बदर रहा है रविदास

सोनारी के निर्मल नगर का रहने वाला रविदास आपराधिक गतिविधि के चलते जिला बदर किया गया था। उसे छह माह के लिए जिला बदर किया गया था, जिसकी समय सीमा अक्टूबर माह में ही खत्म हो गई थी। उसने बताया कि परिचित महावीर की मां का निधन होने के कारण साथियों के साथ श्मशान घाट गया था। वहां से चार बजे के करीब सोनारी हवाई अड्डा मार्ग से होते हुए निर्मलनगर लौट रहा था। सोनारी राममंदिर से कुछ आगे बाइक सवार तीन युवक तेजी से वाहन के करीब आएं और फायरिंग करने लगे।

इलाके में फोर्स की तैनाती

घटना के बाद सतर्कता के तहत सोनारी दोमुहानी के रूपनगर, विलास बस्ती, निर्मल नगर और इससे सटे बस्तियों में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। गौरतलब है कि इन बस्तियों के आपराधिक गिरोह के बीच हमेशा आपसी रंजिश और वर्चस्व को लेकर फाय¨रग, जानलेवा हमला, एक-दूसरे की बस्तियों में घुसकर तोड़फोड़ की घटनाएं होती रहती है।

सोनारी कागल नगर निवासी रविदास पर फायरिंग हुई है, जिसमें एक गोली युवक के हाथ को जख्मी करते हुए निकल गई है। घटना स्थल से पल्सर बाइक, पिस्टल और कुछ खोखे बरामद किए गये है। पूरे इलाके में पुलिस की तैनाती कर दी गई है। जिससे किसी तरह की कोई घटना न हो। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

-अरविंद कुमार, डीएसपी, मुख्यालय दो