छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : जमशेदपुर में कोरोना संक्त्रमितों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। रविवार देर शाम तक कोरोना से पांच लोगों की मौत हो चुकी थी, जबकि देर रात यह आंकड़ा और भी बढ़ सकता है। इन सभी मरीजों का इलाज टीएमएच में चल रहा था। इससे पहले टाटा मेन अस्पताल (टीएमएच) में शनिवार को कोरोना से दस लोगों की मौत हुई थी। इनमें दो सरायकेला-खरसावां जिला के आदित्यपुर के निवासी थे। एक महिला व दूसरा पुरुष है। महिला (63) को नौ अगस्त को निमोनिया की शिकायत पर भर्ती किया गया था। वह मधुमेह, हाइपरटेंशन व क्त्रोनिक बीमारी से ग्रस्त थी। वहीं, पुरुष (68) को सांस लेने में तकलीफ होने पर 21 अगस्त को उन्हें भर्ती किया गया था। 22 अगस्त की दोपहर तीन बजे उनका निधन हो गया था।

थम नहीं रहा मौत का सिलसिला

वहीं पूर्वी सिंहभूम जिले के कुल आठ मृतकों में टेल्को स्थित नीलडीह निवासी (29) को 21 अगस्त को निमोनिया की शिकायत होने पर भर्ती किया गया था। 22 अगस्त की सुबह उनका निधन हो गया। वे गोविंदपुर स्थित बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में शाखा मैनेजर थे। इसके अलावे साकची स्थित आमबगान निवासी (65) पुरुष, टेल्को निवासी (40) महिला, कदमा निवासी (52) पुरुष, मानगो निवासी (76) पुरुष, सोनारी निवासी (71) पुरुष, मानगो निवासी (35) पुरुष व गोलमुरी निवासी (70) महिला शामिल हैं। जिले में टीएमएच, एमजीएम व टिनप्लेट अस्पताल का आंकड़ा देखा जाए तो अब तक कोरोना से कुल 198 मरीजों की मौत हो चुकी है। इसमें पूर्वी सिंहभूम जिले के 169 लोग शामिल हैं।

एमजीएम, मर्सी व किडनी केयर हॉस्पिटल में डायलिसिस

पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन ने कोरोना संक्रमितों के लिए साकची स्थित एमजीएम व किडनी केयर हास्पिटल के अलावा बारीडीह स्थित मर्सी अस्पताल में डायलिसिस की व्यवस्था की है। ज्ञात हो कि एमजीएम में यह व्यवस्था निश्शुल्क रहेगी, जबकि अन्य दो अस्पतालों में उचित शुल्क पर डायलिसिस किया जाएगा। कोरोना संक्रमितों को डायलिसिस के लिए कोई परेशानी न हो, इसके लिए जिला प्रशासन ने तात्कालिक व्यवस्था की है। किडनी केयर अस्पताल में डायलिसिस शुरू है, जबकि एमजीएम में सोमवार से डायलिसिस किया जाएगा।