JAMSHEDPUR: मुंबई से हावड़ा जा रही गीतांजलि एक्सप्रेस (12859) में अपनी प्रोफेसर के साथ सफर कर रहीं कोलकाता के एक कॉलेज की छात्राओं के साथ अश्लील हरकत करने वाले चार युवकों को टाटानगर रेल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। चारों आरोपित युवक साहेबगंज के राधानगर थाना क्षेत्र के आमानत दियारा गांव के रहने वाले हैं। गिरफ्तार आरोपितों में आनंद मंडल, संतोष मंडल, कार्तिक मंडल व हरि चंद्र मंडल शामिल हैं। रेल पुलिस ने चारों को मंगलवार को जेल भेज दिया।

बर्थ को लेकर कहा-सूनी

रेल पुलिस को दी गई लिखित शिकायत में कोलकाता निवासी प्रोफेसर ने कहा है कि वह कॉलेज की 27 छात्राओं व 8 छात्रों के साथ नागपुर से हावड़ा के लिए गीतांजलि एक्सप्रेस के एस-टू कोच सफर कर रही थीं। बर्थ को लेकर नागपुर में ही चारों आरोपित युवकों के साथ उनकी कहा-सुनी हुई थी, लेकिन कुछ देर बाद मामला शांत हो गया। इस बीच मंगलवार की सुबह करीब पांच बजे चारों युवकों ने उनके साथ सफर कर रहीं कॉलेज की छात्राओं के साथ अश्लील हरकत करना शुरू कर दिया। विरोध करने पर चारों युवक गाली-गलौज पर उतारू हो गए।

आरपीएफ से की शिकायत

प्रोफेसर ने कहा कि ट्रेन के राउरकेला स्टेशन पहुंचने पर उन्होंने आरपीएफ स्कॉट पार्टी को मामले की सूचना दी। चलती ट्रेन से आरपीएफ जवानों ने चक्रधरपुर कंट्रोल रूम को मामले की जानकारी उपलब्ध कराई। ट्रेन के टाटानगर स्टेशन पहुंचने से पूर्व ही रेल पुलिस के एएसआइ जितेंद्र किंडो, सिपाही पिंटू सिंह व दयाशंकर राय स्टेशन के चार नंबर प्लेटफार्म पर पहुंच गए। जैसे ही ट्रेन टाटानगर स्टेशन पर रुकी, चारों युवकों को बोगी से उतार लिया गया।

युवकों की पिटाई करनी चाही

छात्राओं से अश्लील हरकत की जानकारी मिलते ही यात्रियों को हुजूम एकजुट हो गया और युवकों की पिटाई करनी चाही। किसी तरह रेल पुलिस के जवान चारों युवकों को कब्जे में लेकर रेल थाना पहुंचे। प्रोफेसर की लिखित शिकायत के आधार पर रेल थाना में मामला दर्ज कर युवकों को जेल भेज दिया गया।

मुंबई में करते हैं काम

चारों युवकों ने बताया कि वे मुंबई में कुली का काम करते हैं। होली की छुट्टी में वे चारों कोलकाता घूमने के लिए निकले थे। युवकों ने कहा कि उन्होंने छात्राओं के साथ कोई अश्लील हरकत नहीं की। उन्हें बेवजह फंसाया गया है।