स्न्क्त्रन्ढ्ढयश्वरुन् : 26 जून को चांडिल के कपाली ओपी अंतर्गत एटीपी स्कूल के बगल में गोली मारकर की गई हांसाडूंगरी स्थित चांद होटल के मालिक शमीम अहमद की हत्या का खुलासा जिला पुलिस ने कर लिया है। इस संबंध में पुलिस द्वारा चार आरोपियों हांसाडूंगरी निवासी 21 वर्षीय मोहम्मद अफाक और 19 वर्षीय मोहम्मद अख्तर के साथ कपाली के ही जिन्नत टेंट हाउस के समीप के निवासी 23 वर्षीय मोहम्मद अजहरुद्दीन उर्फ अजहर एवं ताज नगर निवासी 18 वर्षीय मोहम्मद सैफुल्लाह उर्फ कल्लू को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

26 जून को हुई थी हत्या

एसपी आनंद प्रकाश ने इस संबंध में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए मामले की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बीते 26 जून को रात्रि 9:00 बजे गोली मारकर हुई होटल मालिक शमीम अहमद की हत्या के संबंध में मृतक के पुत्र सैफी शमीम के बयान पर संदेही तारिक कुरैशी, छोटेलाल एवं पार्षद सुधांशु के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया था। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर चांडिल अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संजय कुमार सिंह के नेतृत्व में विशेष टीम गठित की गई। टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए घटना के मास्टरमाइंड मोहम्मद अफाक को गिरफ्तार किया। जिसने शमीम अहमद के हत्या में शामिल होने की बात स्वीकारते हुए घटना को अंजाम देने वाले अन्य आरोपियों मोहम्मद अख्तर, मोहम्मद अजहरुद्दीन एवं मोहम्मद सैफुल्लाह उर्फ कल्लू एवं अन्य एक के सहयोग से शमीम अहमद की गोली मारकर हत्या करने की जानकारी दी। जिसकी निशानदेही पर एक आरोपी को छोड़कर सभी को गिरफ्तार कर लिया गया।

था जमीन का विवाद

घटना के मुख्य कारण के संबंध में मोहम्मद अफाक द्वारा बताया गया कि हांसाडूंगरी में उसके पिताजी ने उसके नाम पर 4 कट्ठा जमीन लिया था। जिसमें से 2 कट्ठा जमीन को इसने सबीर के पास 40 हजार में बेच दिया। बाकी 2 कट्ठा जमीन का बाउंड्री करना चाह रहा था। जिसको मृतक शमीम अहमद अपना जमीन बताकर बाउंड्री करने से रोक रहा था। इसी बात को लेकर अफाक ने अपने दोस्तों के साथ षड्यंत्र के तहत शमीम अहमद की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके लिए अफाक ने अपने दोस्तों को घटना को अंजाम देने के लिए 16 हजार रुपए दिए थे। साथ ही घटना के बाद और अधिक मोटी रकम देने की बात कही थी। पुलिस द्वारा आरोपी मोहम्मद अजहरुद्दीन उर्फ अजहर उर्फ बाबू के निशानदेही पर लगभग 3 फीट लंबा एक बांस का डंडा, 3 मोबाइल सेट और 7.62 एमएम का खोखा बरामद किया है। छापामारी दल में थाना प्रभारी चांडिल, चौका, कपाली एवं अन्य पुलिस पदाधिकारी सहित सशस्त्र पुलिस बल शामिल रहे।