चक्रधरपुर : चक्रधरपुर में बुधवार को पुणे-हावड़ा दुरंतो एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आने से एक ही परिवार के चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। चारो ¨बजय नदी रेल पुल पार कर रहे थे कि तेज रफ्तार दुरंतो एक्सप्रेस की चपेट में आ गए। मृतकों में तीन महिलाएं और एक पुरुष हैं। घटना दिन के करीब 03:30 बजे घटी। मृतकों की पहचान सरायकेला- खरसावां जिले के बड़ाबांबो स्टेशन के आमदा थाना अंतर्गत तिलानजोड़ी गांव निवासी 71 वर्षीय सुमी पूर्ति, 21 वर्षीय अमर पूर्ति, 18 वर्षीय जेमा पूर्ति तथा अमर पूर्ति की पत्नी 19 वर्षीय बाह पूर्ति के रूप में की गई है। अमर पूर्ति व बाह पूर्ति की शादी एक माह पहले ही हुई थी।

घटनास्थल पर ही मौत

स्वजनों ने बताया कि मृतक सुमी पूर्ति के साथ नाती अमर पूर्ति, नातिन जेमा पूर्ति तथा बहू बाह पूर्ति बुधवार की सुबह चक्रधरपुर स्थित इलाहाबाद बैंक से पेंशन लेने बड़ाबांबो से चक्रधरपुर आई थी। इलाहाबाद बैंक की शाखा से पेंशन लेकर ये चारों लोग ¨बजय नदी रेल पुलिया पार कर लाउडि़या गांव स्थित अपने रिश्तेदार नरसिंह बोदरा के घर जा रहे थे। जैसे ही ये लोग पुल से गुजरने लगे, उसी वक्त दुरंतो एक्सप्रेस आ गई। पुल पर होने के कारण सभी जान बचाने के लिए आगे की ओर भागने लगे। इससे पहले कि वे पुल पार कर पाते, ट्रेन इन्हें रौंदती हुई तेज रफ्तार से आगे निकल गई। हादसे में सभी की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। सभी के शवों के कई टुकड़े पटरी पर इधर-उधर बिखर गए।

3 घंटे परिचालन ठप

बताया गया कि ट्रेन नंबर 02095 पुणे-हावड़ा दुरंतो एक्सप्रेस डाउन रेललाइन में 130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही थी। दुरंतो एक्सप्रेस के लोको पायलट ने दोपहर 3:35 बजे चक्रधरपुर स्टेशन मास्टर को घटना की जानकारी दी। चक्रधरपुर रेल प्रशासन ने पहले ही लोगों आगाह किया है कि ट्रेनों की रफ्तार अब बढ़ गई है। रेल पटरियों को पार करने से पहले लोग अपनी सुरक्षा का ध्यान रखें। घटना के बाद से रेल प्रशासन ने दोपहर 03:30 बजे से लेकर शाम 06:30 बजे तक डाउन रेल लाइन में ट्रेनों का परिचालन ठप रखा।