जमशेदपुर : कोरोना महामारी का चेन तोड़ने के लिए सरकार द्वारा लगाए गए संपर्ण लॉकडाउन का अनुपालन कराने के लिए शनिवार की संध्या तीनों नगर निकाय के कार्यपालक पदाधिकारी, सिटी मैनेजर सड़क पर माइक लेकर उतर गए। जमशेदपुर अक्षेस क्षेत्र में विशेष पदाधिकारी कृष्ण कुमार, मानगो नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय तथा जुगसलाई नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी जगदीश प्रसाद यादव अपने-अपने क्षेत्र के बाजारों, चौक-चौराहों में दुकानदारों व राहगिरों को संपूर्ण लॉकडाउन के बारे में माइक से एनाउंस कर दुकान को बंद रखने की बात कही। आम जनता से लेकर फुटपाथी दुकानदारों, सब्जी विक्रेताओं से आग्रह किया गया कि शनिवार की संध्या चार बजे से सोमवार की सुबह छह बजे तक अपनी दुकान को बंद रखें। यदि इस अवधि में कोई दुकान खोले हुए पाए गए तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

मानगो नगर निगम

मानगो नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय वीकेंड सम्पूर्ण लॉकडाउन के अनुपालन कराने के लिए नगर निगम के कई क्षेत्रों का भ्रमण किया गया, साथ ही कार्यालय के अधिकारियों एवं कर्मियों को वीकेंड लॉकडाउन के अनुपालन कराने के लिए नगर निगम क्षेत्र का दौरा करने का निर्देश दिया गया।

जुगसलाई नगर परिषद

जुगसलाई नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी जेपी यादव खुद सड़क पर उतरकर लोगों से लॉकडाउन का पालन करने को कहा। दुकानदारों व राहगिरों से भी अपील किया गया कि वे घरों में रहें, अनावश्यक घर से बाहर नहीं निकलें, कोरोना संक्रमण रोकथाम में प्रत्येक लोगों का सहयोग अपेक्षित है, ऐसे में आप सभी समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझते हुए जिला प्रशासन के दिशा निर्देशों का पालन करें।

जमशेदपुर अक्षेस

जमशेदपुर नोटिफाइड एरिया कमिटी (जेएनएसी) के स्पेशल ऑफिसर कृष्ण कुमार अपने क्षेत्र का दौरा किया। झारखंड सरकार द्वारा कोविड-19 के दौरान लगाए गए वीकेंड लॉकडाउन जो कि शनिवार की संध्या 4 बजे से सोमवार की सुबह 6 बजे तक रहेगी। लोगों को लाउडस्पीकर के माध्यम से निर्धारित समय में अपने घरों से बाहर नहीं निकलने को कहा। इसके साथ ही मेडिकल को छोड़कर सभी प्रकार की दुकानें, बाजार बंद रखने की बात कही।