JAMSHEDPUR: एक्साइज डिपार्टमेंट द्वारा अवैध शराब के खिलाफ लगातार छापेमारी की जा रही है। इस क्त्रम में असिस्टेंट एक्साइज कमिश्नर के निर्देश पर सोमवार को गोविंदपुर थाना अंतर्गत मनपिटा में छापेमारी के दौरान अवैध विदेशी शराब के बॉटलिंग कार्य का पर्दाफाश किया गया। बताया जाता है कि यहां ब्रांडेड अंग्रेजी शराब की बोतलों में लोकल और नकली शराब की पैकिंग कर बिक्त्री की जा रही थी।

इसके अलावा एक्साइज डिपार्टमेंट की टीम ने बागबेड़ा थाना अंतर्गत प्रधानटोला, गांधीनगर एवं परसुडीह थाना अंतर्गत नामो टोला में अवैध महुआ शराब बिक्त्री स्थलों पर छापामारी की गयी। छापामारी के क्त्रम में 3 अवैध शराब विक्त्रेताओं को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। वहीं अन्य विक्त्रेता फरार होने में सफल रहे, लेकिन उनके खिलाफ फरारी का मामला दर्ज किया गया है।

छापेमारी के दौरान एक्साइज विभाग की टीम ने मौके पर ओल्ड मांक रम की 9, सोलन व्हिस्की की 28 बोतल जब्त की। इसके अलावा इम्पीरियल ब्लू व्हिस्की और रॉयल स्टैग व्हिस्की का फ्रंट और बैक स्टिकर के 10 लीफ और इम्पीरियल ब्लू व्हिस्की के 200 पीस ढक्कन जब्त किए गए। इसके साथ ही 170 लीटर महुआ शराब भी बरामद किया गया। इस तरह टीम ने छापेमारी में 11.79 लीटर अवैध शराब जब्त किया।

वाहन पार्किंग को लेकर दो पक्ष भिड़े

बर्मामाइंस थाना क्षेत्र रघुवरनगर में दो पक्षों में हुई मारपीट की घटना में कार्रवाई की मांग को लेकर स्थानीय लोगों ने सोमवार को सिटी एसपी सुभाष चंद्र जाट से शिकायत की। सिटी एसपी के निर्देश पर बर्मामाइंस थाना प्रभारी ने दोनों पक्ष को थाने में बुलाया। दोनों पक्ष ने एक-दूसरे के घर में घुसकर मारपीट करने, छेड़खानी करने, धमकी देने और रुपये चुरा लिए जाने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है। राजीव ठाकुर का आरोप है रविवार सुबह उनके घर के सामने खाली जमीन पर रोजाना टेंपो की पार्किंग करते हैं। घर के पास खाली जमीन होने के चलते वे उस जगह का इस्तेमाल करते रहे हैं, जबकि दूसरा पक्ष राजेंद्र यादव खाली जमीन को अपना हिस्सा बताकर दावा करता रहा है। इसको लेकर हुए विवाद के कारण मारपीट हुई। राजीव ठाकुर की शिकायत पर राजेंद्र यादव, जितेंद्र यादव, राजेंद्र सिंह समेत अन्य पर घर में घुसकर मारपीट करने, छेड़खानी करने और घर में तोड़फोड़ किए जाने की प्राथमिकी दर्ज कराई है। दूसरे पक्ष की ओर से एक महिला ने राजीव, राजेश पर छेड़खानी करने, वाहन क्षतिग्रस्त करने और महिला सदस्यों पर मारपीट, चोरी करने और धमकी देने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है।