POTKA: शहर और इसके आस-पास इलाके में नकली विदेशी बनाने का धंधा जारी है। बकायदा अवैध मिनी फैक्ट्री संचालित किए जा रहे है। एक फैक्ट्री पर आबकारी विभाग छापेमारी कर रही है तो धंधा में शामिल लोग कुछ दिन बाद दूसरे स्थान पर फैक्ट्री खोल शराब का निर्माण कर रहे है। ताजा उदाहरण पोटका प्रखंड के कोवाली थाना क्षेत्र रसूनचोपा पंचायत के ढिपासाई में आबकारी विभाग की छापेमारी में 38 पेटी विदेशी शराब, शराब निर्माण की सामग्री और एक लीटर केरामेल, ब्रांडेड शराब कंपनी की स्टीकर, ढक्कन, शराब की बोतल और दूसरे सामान बरामद होना है। लालचंद दास की घर में फैक्ट्री संचालित हो रही थी जो छापेमारी में भागने में सफल रहा। इससे पहले भी वह नकली शराब बनाने के आरोप में जेल जा चुका है। छापेमारी दल में इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार राणा,सब इंस्पेक्टर झमन कुजूर, संदीप कुमार नाग, मिथिलेश कुमार, महेंद्र देवगन समेत अन्य शामिल थे। निर्मित शराब की बिक्री शहर के ग्रामीण इलाके, ओडिशा और बंगाल में की जाती थी।

22 दिसंबर को कदमा में पकड़ी गई थी नकली फैक्ट्री

आबकारी विभाग ने 22 दिसंबर को कदमा ग्रीन पार्क एरिया की घर में संचालित हो रही नकली शराब फैक्ट्री पर छापेमारी की थी। ब्रांडेड कंपनी का स्टीकर, ढक्कन, कार्क, बोतल, केरामेल समेत अन्य सामान बरामद किया था। संचालक राकेश कुमार भागने में सफल रहा था। कदमा से पहले बिष्टुपुर बेल्डीह ग्राम में एक घर में नकली शराब फैक्ट्री पर आबकारी विभाग ने छापेमारी की थी।

चोरी की बाइक के साथ गिरफ्तार

उधर, आजादनगर थाना की पुलिस ने चोरी की बाइक के साथ पारडीह से मो। तौफिक उर्फ बाबू को गिरफ्तार किया है। वह आजादनगर ग्रीन वैली रोड का निवासी है। आरोपित इससे पहले भी चोरी के मामले में जेल जा चुका है। आजादनगर थाना के इंस्पेक्टर एनके सिन्हा ने बताया आरोपित को गोपनीय सूचना पर गिरफ्तार किया गया।