JAMSHEDPUR : कदमा के बाद बर्मामाइंस में भी अवैध शराब फैक्ट्री का पता चला है। सहायक आयुक्त उत्पाद (आबकारी विभाग) अरुण कुमार मिश्रा के निर्देश पर सोमवार को बर्मामाइंस के कैरेज कॉलोनी में छापेमारी की गई, जहां चूना भट्ठा कब्रिस्तान के बगल में एक झोपड़ीनुमा घर में चल रही अवैध विदेशी शराब की मिनी फैक्ट्री का पता चला। उत्पाद विभाग की टीम ने वहां से काफी मात्रा में विभिन्न ब्रांड के 144 पेटी विदेशी शराब, कॉर्क व स्टीकर बरामद किया। घटनास्थल से दो व्यक्ति गिरफ्तार भी किए गए हैं, जबकि फैक्ट्री संचालक फरार हो गया।

ये सामान जब्त

छापेमारी में जो सामान जब्त किए गए, उसमें गोल्ड व्हिस्की 750 एमएल (बिक्री हेतु राज्य का नाम अंकित नहीं) 120 पेटी (1440 बोतल), इंपीरियल ब्लू व्हिस्की 750 एमएल (हरियाणा में बिक्री के लिए) छह पेटी (72 बोतल), इंपीरियल ब्लू व्हिस्की 375 एमएल (हरियाणा में बिक्री के लिए) पांच पेटी (120 बोतल), इंपीरियल ब्लू व्हिस्की 180 एमएल (हरियाणा में बिक्री के लिए) 11 पेटी (528 बोतल), मैकडावेल नंबर-वन व्हिस्की 375 एमएल- एक पेटी (24 बोतल), मैकडावेल नंबर-वन व्हिस्की 180 एमएल एक पेटी (48 बोतल) के अलावा विभिन्न ब्रांड के कॉर्क 400 पीस, उत्पाद आसंजक (बोतल पर चिपकाने वाले) लेबल-15 लीफ, विभिन्न ब्रांड के स्टीकर-100 लीफ और विभिन्न ब्रांड के खाली 500 बोतल शामिल थे। ज्ञात हो कि करीब एक माह पहले कदमा के एक फ्लैट में अवैध विदेशी शराब की फैक्ट्री पकड़ाई थी।

कार के धक्के से बाइक सवार जख्मी

जिला उपायुक्त के सर्किट हाउस आवास के सामने बेकाबू कार की चपेट में आने से बाइक सवार गंभीर रुप से घायल हो गया। बाइक क्षतिग्रस्त हो गई। लोगों की मदद से उसे अस्पताल में दाखिल कराया गया जहां उसकी स्थिति नाजुक है। जुगसलाई निवासी मो। नवाब बिष्टुपुर की ओर जा रहा था। सोनारी की ओर से आ रही कार ने उसकी बाइक में ठोकर मार दी जिससे वह सड़क पर गिर गया। दूसरे बाइक सवार मो। हिदायत की नजर उस पर पड़ी। वह उसे अस्पताल ले गया। सूचना पर जुगसलाई से उसके स्वजन भी अस्पताल पहुंचे। घायल को सिर में गंभीर चोट लगी है।