सरायकेला: अवैध शराब के खिलाफ पुलिस को एक और सफलता हाथ लगी। जहां गुप्त सूचना के आधार पर बीती रात खुद जिले के पुलिस कप्तान आनंद प्रकाश ने एक गोपनीय टीम के साथ आदित्यपुर थाना अंतर्गत सांपड़ा गांव से सटे बीहड़ों में छापेमारी करते हुए जिले के सबसे बड़े अवैध शराब कारोबारी शिवा मंडल को उसके चार सहयोगियों को गिरफ्तार करते हुए शिवा मंडल की भट्टी को ध्वस्त किया है। इसे नष्ट करते हुए पुलिस ने मौके से पांच लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि तीन लोग फरार हो गए। पुलिस ने भट्ठी स्थल से 56,000 नकद भी बरामद किया है।

मिली थी गुप्त सूचना

जिला पुलिस कार्यालय में एसपी आनंद प्रकाश ने पत्रकारों को बताया कि गुप्त सूचना मिली की सापड़ा गांव के पास जंगल में बड़ी मात्रा में शराब की चुलाई की जा रही है। सूचना के आधार पर विशेष टीम का गठन करते हुए छापामारी की गई, जिसमें शिवा मंडल, परमेश्वर दास, राजेश दास, विश्वंभर सिंह, सबीर कलांदी को गिरफ्तार किया। विश्वंभर सिंह ओडिशा के मयूरभंज का रहने वाला है जबकि अन्य सापड़ा के रहने वाले हैं। छापामारी के दौरान सूरज कर्मकार, मनोज कर्मकार व आकाश कर्मकार भागने में सफल रहे। जिसकी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस छापेमारी कर रही है। वैसे इस पूरे अभियान से आदित्यपुर थाना पुलिस को दूर रखा गया। एसपी ने बताया कि जिला पुलिस के लिए यह एक बड़ी सफलता है। इस तरह का अभियान लगातार जारी रहेगा, ताकि जिले को नशा मुक्त जिला बनाया जा सके। पुलिस की गिरफ्त में आए सभी तस्करों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

है क्रिमिनल रिकॉर्ड

पुलिस की गिरफ्त में आए शिवा मंडल का पुराना क्रिमिनल रिकॉर्ड रहा है। एसपी ने बताया कि छापामारी में 2150 किलो जावा महुआ, 340 लीटर देसी शराब, दो साईकिल, तीन बाइक, एक ट्रैक्टर, एक टाटा टाईगर कार, कड़ाही, डेक्ची, कोयला, एल्युमिनियम पाईप सहित अन्य शराब बनाने वाले सामान बरामद किए गए।