-धूमधाम से मनाया गया इंडिपेंडेंस डे

-शहर के लोगों में दिखा उत्साह

-गोपाल मैदान में हुआ स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समरोह

JAMSHEDPUR: देश की आजादी का जश्न शहर में धूमधाम से मनाया गया। इसमें सरकारी ऑफिस और कंपनियों में भव्य आयोजन किया गया। वहीं स्कूल-कॉलेज, कोचिंग संस्थान, हॉस्पिटल, नर्सिगहोम से लेकर राजनीतिक संगठनों, सामाजिक संस्थाओं ने भी बढ़-चढ़कर इस जश्न को सेलिब्रेट किया। कहीं गीत, संगीत और डांस प्रोग्राम का आयोजन हुआ तो कहीं कॉम्प्टीशन ऑर्गनाइज किया गया। शहरवासियों ने राष्ट्रीय पर्व में उत्साहपूर्वक पार्टिसिपेट किया।

संसदीय कार्य मंत्री ने किया झंडारोहण

गोपाल मैदान में स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समरोह में आजादी का जश्न पूरे धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर खाद्य आपूर्ति और संसदीय कार्य मंत्री सरयू राय ने सुबह 9.0भ् पर तिरंगा फहराया और राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी। इसके पहले उन्होंने परेड की सलामी ली। उनके साथ डिप्टी कमिश्नर डॉ। अमिताभ कौशल और एसएसपी अनूप टी मैथ्यू मौजूद रहे। वहीं टाटा स्टील के एलडी-दो (रिफ्रैक्टरीज) में स्टील व मिल्स चीफ ब्रिजेंद्र सिंह ने ध्वजारोहण कर झंडे को सलामी दी। इस मौके पर पूरी मेहनत, लगन व सुरक्षा के साथ अधिक से अधिक उत्पादन करने का संकल्प लिया गया ताकि कंपनी और देश की आर्थिक स्थिति को और मजबूत किया जा सके। इस मौके पर एम सिंह, तुषार अग्रवाल, आरके झा, एमके सिंह, डी बनर्जी आदि मौजूद रहे। सुमंत कुमार सिन्हा ने म्9वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण टेल्को के सुमंत मुलगांवकर स्टेडियम में किया। टाटा मोटर्स के प्लांट हेड एबी लाल की अनुपस्थिति में उनके संदेश का सुमंत कुमार सिन्हा ने पढ़ा।

जमकर हुआ सेलिब्रेशन

टाटा मोटर्स के शिक्षा प्रसार केंद्र की ओर से संचालित सामुदायिक उच्च विद्यालय बारीगोड़ा में स्कूल कमेटी के सचिव सह टाटा मोटर्स के ई-आर अधिकारी अंकुर सिन्हा ने ध्वजारोहण किया। लाफार्ज की जोजोबेड़ा इकाई में प्लांट हेड रमेश वारके ने झंडोत्तोलन किया। टेल्को वर्कर्स यूनियन के प्रांगण में महामंत्री चंद्रभान प्रसाद ने ध्वजारोहण किया। मानगो अक्षेस में विशेष पदाधिकारी जगदीश प्रसाद यादव ने तिरंगा फहराया। दलमा रेंज ऑफिस में रेंजर मंगल कच्छप ने तिरंगा फहराया और लोगों को संदेश दिया कि जीवन बचाना है तो जंगल और जंगली जानवरों की रक्षा करें। वन विभाग के मानगो प्रादेशिक कार्यालय में रेंजर देवाशीष प्रसाद ने झंडा फहराया और सलामी दी। इसके अलावा पथ निर्माण विभाग पथ प्रमंडल जमशेदपुर के सर्किट हाउस कार्यालय में कार्यपालक अभियंता अरुण कुमार राणा ने तिरंगा फहराया। बिजली विभाग जमशेदपुर प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता सिद्धार्थ शर्मा करणडीह कार्यालय में तिरंगा को सलामी दी। जिला भू संरक्षण पदाधिकारी एके झा ने घाटशिला कार्यालय में तिरंगा फहराकर सलामी दी। जिला कृषि कार्यालय में जिला कृषि पदाधिकारी कालीपद महतो ने तिरंगा फहराया। वहीं बारीडीह समाचार पत्र विक्रेता संघ ने एग्रिको गोलचक्कर के पास झंडारोहण किया। सिदगोड़ा क्लब मिडिल स्कूल में भी झंडारोहण किया गया।