-'जैम एट स्ट्रीट' में आकर परिवार एक साथ ले सकेंगे सुबह का आनंद

JAMSHEDPUR: यूं तो सड़क पर हमेशा से वाहनों की भीड़भाड़ रही है मगर लौहनगरी जमशेदपुर में आपको इस संडे अलग ही नजारा देखने को मिलेगा। शहर की सबसे प्रमुख बिष्टुपुर मेन रोड़ पर सुबह छह बजे से दस बजे तक होगी सिर्फ मस्ती और मस्ती। मुंबई, दिल्ली, भुवनेश्वर और कोलकाता में होने वाले हैपी स्ट्रीट, राहगिरी की तर्ज पर शहर में टाटा स्टील, जुस्को, होटलर्स एसोसिएशन सहित अन्य संस्थाएं मिलकर ख्क् फरवरी को 'जैम एट स्ट्रीट' कार्यक्रम आयोजित करने जा रही हैं। गुरुवार को बिष्टुपुर स्थित पोस्टल पार्क में प्रेसवार्ता करते हुए टाटा स्टील के वाइस प्रेसिडेंट (सीएस) सुनील भास्करन ने कहा कि जैम एट स्ट्रीट के माध्यम से हम समुदाय से जुड़ना चाहते हैं, इसलिए देश के अन्य शहरों में होने वाले हैप्पी स्ट्रीट की जगह हम जैम एट स्ट्रीट आयोजित कर रहे हैं। वहीं, जुस्को एमडी आशीष माथुर ने कहा कि हमारी कोशिश है कि हम महीने का एक दिन सभी शहरवासियों को दें ताकि वे पूरे समुदाय के साथ मिलकर खुशी के माहौल में एक साथ छुट्टी मनाएं। आयोजन सफल रहा तो रूझान के अनुसार इसे प्रति सप्ताह या प्रतिमाह भी किया जाएगा। प्रेसवार्ता में टाटा स्टील के ग्रुप एक्जीक्यूटिव (कॉरपोरेट अफेयर्स एंड रेगुलेट ऑथिरिटी) चाणक्य चौधरी, जीएम शरण, चैंबर ऑफ कॉमर्स के महामंत्री प्रभाकर सिंह व जमशेदपुर होटलर्स एसोसिएशन अध्यक्ष अनिल खेमका भी उपस्थित थे।

यह होंगे आयोजन

लोग सड़कों पर ही साइकलिंग, स्केटिंग, बास्केटबॉल, बॉलीबॉल, पैदल चाल, एरोबिक, योगा, सेल्फी कॉर्नर, स्ट्रीट पेंटिंग, मैजिक शो, डांडिया एवं रॉक बैंड का आनंद भी ले सकते हैं।

खाने-पीने की व्यवस्था

आयोजन के दौरान खाने-पीने की पूरी व्यवस्था रहेगी। होटलियर्स एसोसिएशन की ओर से ख्0 स्टॉल लगाए जा रहे हैं। इनमें दोसा, लिट्टी, गोलगप्पा, उपमा, इडली, कचौड़ी सब्जी, फल, सैंडविच, केक, पेस्ट्री के साथ-साथ हेल्थ ड्रिंक्स भी होंगे।

रखें ख्याल

रविवार को प्रात: म्.00 बजे से प्रात: क्0.00 बजे तक मेन रोड, बिष्टुपुर पर वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी। रेलवे स्टेशन की ओर जाने के इच्छुक लोगों को खरकई लिंक रोड के जरिए खरकई पुल तक पहुंच कर वहां से वोल्टास गोलचक्कर होते हुए आगे जाना होगा।