छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : सीएम रघुवर दास ने पुलिस जवानों के बच्चों के लिए रांची में उच्च श्रेणी का आवासीय विद्यालय खोलने की घोषणा की है। शुक्रवार को गोलमुरी पुलिस लाइन में नवनिर्मित आवासों के उद्घाटन समारोह में सीएम ने पुलिस को अपने परिवार की चिंता छोड़कर काम करने की सलाह दी। कहा कि आपके परिवार की सुरक्षा अब सरकार करेगी। इसीलिए राज्य के सभी जिलों में पुलिस आवासों का निर्माण किया जा रहा है।

बनाए जाएंगे बैरक

सीएम ने कहा कि पुलिस बैरक पर भी सरकार का ध्यान है। बैरक के अभाव में लगभग 500 जवान कैंप में रहने को मजबूर हैं। सरकार जल्द से जल्द बैरक निर्माण की स्वीकृति देगी। उन्होंने पुलिस की आवासीय कॉलोनियों में गुणवत्ता पूर्ण सड़के बनाने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि राज्य में स्मार्ट थाने बनाए जाएंगे। चरणवार इस योजना पर काम शुरू कर दिया गया है। पहले चरण में रांची व बोकारो में स्मार्ट थाना बनाने की स्वीकृति दे दी गई है। स्मार्ट थाने के साथ-साथ पुलिस पदाधिकारियों को भी स्मार्ट बनना होगा।

बिहेव में लाएं सुधार

सीएम ने पुलिस को अपने व्यवहार में सुधार लाने की नसीहत देते हुए कहा कि अधिकारी झूठे आरोपों से डरें नहीं, 'आपका रघुवर का दास बैठा है, कोई बाल भी बांका नहीं कर पाएगा'। आप पर कोई राजनीतिक दबाव नहीं डालेगा। सीएम ने कहा कि हमारी सरकार राज्य में भ्रष्टाचार को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करेगी।

बेटियों का नहीं होने देंगे पलायन

सीएम ने नौकरी का झांसा देकर राज्य की बच्चियों को दूसरे राज्यों में ले जाकर शोषण करने पर चिंता जतायी। कहा कि हमारी बच्चियां हमारी अमानत हैं। बिचौलिया पैसे का लालच देकर उन्हें दिल्ली, हरियाण व मुंबई जैसे बड़े शहरों में बेचते हैं। ऐसी घटनाओं पर हमारा खून खौलना चाहिए। अगले पांच साल में हम ऐसी व्यवस्था कर देंगे कि गरीबी के कारण हमारी बच्चियां बाहर न जाएं। यहीं उन्हें रोजगार मिल जाए।