चंद्रमोहन कॉम्प्लेक्स में हुई डकैती कांड में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किए जाने का कर रहे थे विरोध

JAMSHEDPUR(09 Dec) : परमेश्वर कॉलोनी स्थित चंद्रमोहन कॉम्प्लेक्स के तीन फ्लैट में हुई भ्भ् लाख की भीषण डकैती मामले में सैयद लियाकत अली व हारून समेत पांच की गिरफ्तारी के विरोध में झारखंड मुक्ति मोर्चा ने बुधवार को मानगो थाना के समक्ष जमकर विरोध-प्रदर्शन किया। पार्टी के केंद्रीय कमिटी के सदस्य बाबर खान के नेतृत्व में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इन्होंने आरोप लगाया कि एक साजिश के तहत लियाकत अली व अन्य लोगों को डकैती कांड में फंसाकर पुलिस ने जेल भेजा है। इसमें जो भी जिम्मेदार पुलिस अधिकारी हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

कर दिया रोड जाम

झामुमो कार्यकर्ताओं ने मानगो थाना के बाहर प्रदर्शन के दौरान करीब ख्0 मिनट तक रोड जाम कर दिया। इस वजह से मानगो-पुरुलिया -साकची रोड में सैकड़ों वाहन फंस रहे। हालांकि, पुलिस के हस्तक्षेप व आश्वासन के बाद प्रदर्शनकारियों ने जाम हटाया। इस दौरान उन्होंने मौके पर मौजूद डीएसपी सत्येन्द्र कुमार के माध्यम से एसएसपी अनुप टी मैथ्यु को मेमोरेंडम सौंपा। बाबर खान ने बताया कि पुलिस ने झूठा आरोप लगाकर लियाकत को गिरफ्तार किया है। इतना ही नहीं गिरफ्तार सभी आरोपियों को जिला प्रशासन द्वारा मनगढ़त कहानी बनाकर क्ब्ब् घंटे बाद जेल भेजा गया,जबकि वे सभी निर्दोष हैं। ऐसे में उच्च स्तरीय जांच कराकर इन्हें जेल भेजने वाले पुलिस पदाधिकारियों को निलंबित किया जाए।

मामले की हो उच्चस्तरीय जांच

झामुमो का कहना था कि लियाकत का पूर्व में भले अपराधिक हिस्ट्री रहा हो परंतु वर्तमान में वह मुख्यधारा से जुड़ कर समान्य जिन्दगी व्यतीत कर रहा है। लेकिन, पुलिस उसे डकैती कांड में फंसाकर जेल भेज दिया है। बाबर खान ने कहा कि पुलिस प्रशासन आपराधिक घटना की योजना बनाने वालों को गिरफ्तार करती है, परंतु घटना को अंजाम देने वालों को नहीं पकड़ पाती है। जेएमएम यह जानना चाहती हैं कि चंद्रमोहन महतो कॉम्प्लेक्स में हुए भीषण डकैती के अनुसंधान में प्रशासन ने अब तक क्या सफलता हासिल की है। उन्होंने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर प्रशासन द्वारा मामले की उचित कारवाई नहीं की गई तो जेएमएम सीएम के शहर आगमन पर उनके आवास का घेराव करेगी।