JAMSHEDPUR: मिसेज केएमपीएम वोकेशनल कॉलेज बिष्टुपुर का वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह गुरुवार को जुस्को स्कूल कदमा परिसर में बनी कुडी मोहंती ऑडिटोरियम में आयोजित हुआ। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में कोल्हान विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डा। पीके पाणि उपस्थित थे। उन्होंने इस अवसर पर छात्रों को संबोधित करते हुए वोकशेनल छात्रों का राष्ट्र निर्माण में अहम योगदान है। नई शिक्षा नीति में भी वोकेशनल को सबसे ज्यादा तरजीह दी गई है। परीक्षा नियंत्रक ने कहा कि आपके पास सब समय सीखने का मौका है। सीखने की कोई उम्र नहीं है। हमेशा सीखने की कोशिश करें तभी आप सफल हो पाएंगे। रुके नहीं आगे बढ़ते रहें। इस कार्यक्रम में ¨प्रसिपल मीता जखनवाल ने दस वर्षो का इतिहास प्रस्तुत किया। उन्होंने कहा कि स्थापना के दस साल में केएमपीएम कॉलेज ने विश्वविद्यालय को आठ ओवरऑल टॉपर दिए हैं। यह संस्थान के बड़ी उपलब्धि है।

दी गई ट्रॉफी

कार्यक्रम में विषयवार टॉपरों के अलावा इस वर्ष के सर्वश्रेष्ठ टॉपर छात्रा के रूप में बीसीए की पल्लवी कुमारी, छात्रा के रूप में इनवायरमेंट एंड वाटर मैनेजमेंट के छात्र सितांशु शेखर झा को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में कुल 150 पुरस्कार प्रदान किए गए। मौके पर कॉलेज के सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं के अलावा विशिष्ट अतिथि के रूप में कोल्हान विश्वविद्यालय के ¨सडिकेट सदस्य अधिवक्ता राजेश शुक्ला, जेम फाउंडेशन के एडमिनिस्ट्रेटर एएफ मदान, ग्रेजुएट की पूर्व ¨प्रसिपल डा। ऊषा शुक्ला के अलावा कई सदस्य उपस्थित थे।

विमल व उदय को मिला प्रथम स्थान

मानगो स्थित जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज के वाणिज्य विभाग की ओर से स्नातक और स्नातकोत्तर स्तर के छात्र-छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम के तत्वाधान में रंगोली कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में स्नातक वाणिज्य विभाग के सेमेस्टर एक, तीन और पांच के छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। साथ ही स्नातकोत्तर स्तर के सेमेस्टर एक और तीन के छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। इस प्रतियोगिता में विमल दास और के उदय राव ने सामूहिक रूप से प्रथम स्थान प्राप्त किया है। साथ ही रिया और प्रियंका पोद्दार ने सामूहिक रूप से द्वितीय स्थान प्राप्त किया। इसके अलावा नूरजहां परवीन, प्रियंका गुप्ता, अमिता कुमारी और ज्योति कुमारी ने सामूहिक रूप से इस प्रतियोगिता में तृतीय स्थान प्राप्त किया। इस प्रतियोगिता को सफल बनाने में महाविद्यालय के प्राचार्य महोदय डॉ। सत्यप्रिया महालिक तथा विशिष्ट अतिथि सुभाष दास और सुनीता गुडि़या के साथ वाणिज्य विभाग के सभी शिक्षकों डा। अमरेंद्र कुमार सिंह, डा। अनिल चंद्र पाठक तथा शिक्षिकाओं डा। मोनी दीपा दास, डॉ। संजू, डा। मित्तू आहूजा, मालिका हिजाब और कंचन गिरि का सराहनीय प्रयास रहा।