JAMSHEDPUR: बागबेड़ा थाना क्षेत्र प्रधान टोला से सटे आदर्श सोसाइटी में मकान निर्माण को नींव की खुदाई में फ्लाई ऐश और मिट्टी काम कर रहे तीन मजदूरों के ऊपर गिर गया जिसमें तीनों दब गए। घटना से अफरा-तफरी मच गई। किसी को कुछ समय में नहीं आया कि दबे मजदूरों को कैसे निकाल जाएं। दो मजदूरी किसी तरह लोगों की मदद से बाहर निकाल लिए गए जबकि एक मजदूर को किसी तरह बाहर निकाला गया। उसे सदर अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया गया। मृतक की पहचान मो। सोनू खान के रूप में की गई। वह जुगसलाई थाना क्षेत्र इस्लामनगर का निवासी है।

स्वजनों ने किया हंगामा

मृतक के स्वजनों ने हंगामा भी किया। घटना की जानकारी पर बागबेड़ा थाना प्रभारी राजेश कुमार सिंह कई पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। तीन मजदूर बागबेड़ा आदर्श सोसाइटी में मकान निर्माण को नींव की खुदाई में लगे थे। 10 फीट नींव खोदा जा चुका था इस दौरान फ्लाइ एश और मिट्टी खुदाई में लगे मजदूरों के ऊपर गिर गया जिसमें तीन मजदूर दब गए। लोगों ने मिट्टी और फ्लाइ एस को किसी तरह हटाया। स्थानीय अनिमेष बक्शी ने बताया मकान निर्माण की नींव के लिए खोदे गए गड्ढे में फ्लाइ एस के धंसने से घटना हुई। मकान कौन बनवा रहा था। इसकी जानकारी नहीं है। बताया जा रहा सरकारी जमीन के अतिक्रमण को पहले फ्लाइ एस और मिट्टी भरवाया गया था। अब जमीन को प्ला¨टग कर कर बेचा जा रहा है जिन लोगों ने जमीन खरीदी वे मकान निर्माण करवा रहे है।

दर्ज की गई प्राथमिकी

बागबेड़ा थाना प्रभारी राजेश कुमार सिंह ने कहा मामले में जमीन की खरीद-बिक्री करने वाले पप्पू झा, मकान निर्माण करवाने वाले और ठेकेदार पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। आदिवासी जमीन को एग्रीमेंट पर पप्पू झा ने लिया है।