छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : कंफेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्रीज (सीआईआई) की एनुअल मिटिंग गुरुवार को बिष्टुपुर स्थित बेल्डीह क्लब में हो रहा है। इस मौके पर यंग इंडियंस (वाईआई) झारखंड चैप्टर की भी लांचिंग की जाएगी।

गवर्नमेंट पॉलिसी पर होगी चर्चा

सीआईआई के एनुअल मिटिंग में बिजनेस पर ज्यादा फोकस रहेगा। इस दौरान इस बात पर चर्चा की जाएगी कि बिजनेस में सहुलियत के लिए सेंट्रल व स्टेट गवर्नमेंट द्वारा क्या प्रावधान किया जा रहा है। इस दौरान इंडस्ट्री व न्यू इनवेस्टमेंट को लाभान्वित करने के लिए स्टेट गवर्नमेंट की नई पॉलिसी कितना कारगर साबित होगी, इसपर भी चर्चा की जाएगी।

2002 में हुआ था यंग इंडियंस के झारखंड चैप्टर का गठन

यंग इंडियंस के झारखंड चैप्टर की भी लांचिंग इस मौके पर होगी। इस दौरान टाटा स्टील के एमडी व सीआईआई झारखंड काउंसिल के चेयरमैन टीवी नरेन्द्रन, वाइस चेयरमैन तरूण डागा मौजूद रहेंगे। बता दें कि यंग इंडियंस का गठन वर्ष 2002 में हुआ था। यह सीआईआई का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। इसका मकसद यंग इंडियंस को एक प्लेटफॉर्म अवेलेबल कराना है ताकि वे देश के विकास के सहभागी बन सकें।

आयकर ने बकाया 30 लाख रुपये वसूले

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र की एक कंपनी से बकाया 30 लाख रुपये वसूले हैं। उक्त कार्रवाई आयकर आयुक्त वीर बिरसा एक्का के निर्देश पर विभागीय उपायुक्त एके सिंह ने की। विभाग के मुताबिक, आयडा क्षेत्र के गम्हरिया स्थित हार्डरॉक फेब्रिकेशन द्वारा कर-निर्धारण वर्ष 2010-11 में दो करोड़ 21 लाख 72 हजार 990 रुपये का भुगतान करना था, लेकिन उसने सिर्फ 70 लाख रुपये जमा किए थे।

स्वदेशी मेला के लिए भूमिपूजन

सीबीएमडी की ओर से बिष्टुपुर स्थित गोपाल मैदान में लगने वाले 12वें स्वदेशी मेला का भूमिपूजन बुधवार को हुआ। इस मौके पर बतौर मुख्य यजमान सीबीएमडी झारखंड के प्रमुख मुरलीचार केडिया, मेला संयोजक अशोक गोयल व स्वदेशी जागरण मंच के जिला संयोजक राजकुमार साह उपस्थित थे, जबकि वैदिक अनुष्ठान पं। एनके पांडेय ने कराया। इसके साथ ही मेला के स्टॉल का निर्माण कार्य शुरू हो गया।