जमशेदपुर: कोरोना की रोकथाम के लिए सरकार द्वारा लगाए गए लाकडाउन के दौरान साकची स्थित बाराद्वारी मैदान में लगाए गए सब्जी बाजार में शारीरिक दूरी का पालन ही नहीं किया जा रहा है। यहां तक देखा गया कि कई लोग बिना मास्क के ही बाजार में खरीदारी कर रहे थे। जानकारी मिलने के बाद जमशेदपुर अक्षेस के विशेष पदाधिकारी कृष्ण कुमार के निर्देश पर सिटी मैनेजर रवि भारती के नेतृत्व में उडऩदस्ता की टीम शुक्त्रवार को बाराद्वारी बाजार पहुंची। दुकानदारों व ग्राहकों को बार-बार समझाया गया, लेकिन कोई सुनने को ही तैयार नहीं हो रहा था। इसकी जानकारी विशेष पदाधिकारी ने एडीएम ला एंड आर्डर नंदकिशोर लाल को जानकारी दी।

पहुंची प्रशासन की टीम

सूचना के बाद एडीएम, सिटी एसपी, डीएसपी सीसीआर, एक्सक्यूटिव मजिस्ट्रेट, सिटी मैनेजर रवि भारती, उडऩदस्ता की टीम, कनीय अभियंता बीडी शर्मा, पीके ठाकुर क्यूआरटी फोर्स के साथ बाराद्वारी मैदान पहुंची। सिटी एसपी के साथा भारी संख्या में पुलिस फोर्स देखकर लोग डर गए। आनन-फानन में लोग दूरी बनाकर सब्जी खरीदने लगे। इस दौरान प्रशासनिक अधिकारियों ने दुकानदारों व ग्राहकों को शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने पर जमकर फटकार लगायी। इस अवसर पर जमशेदपुर अक्षेस के विशेष पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि पूरे बाराद्वारी बाजार में बेरिकेडिंग कराएं।

शाम से ही बैरिकेडिंग

वरीय पदाधिकारी का आदेश मिलते ही शाम से ही बेरिकेडिंग का काम शुरू कर दिया गया। सिटी मैनेजर रवि भारती ने बताया कि मैदान में कुल 350 दुकान बनाए जाएंगे, दुकान लगाने के लिए 10 फीट का ब्लाक बनाए जा रहे हैं, ताकि शारीरिक दूरी का पालन हो सके।