-20 नवंबर को है लोयोला बीएड मामले की सुनवाई

-संस्थान को उम्मीद छात्र हित में होगा फैसला

JAMSHEDPUR: लोयोला बीएड के छात्रों की किस्मत अब हाईकोर्ट के हाथों में है। अपने भविष्य को लेकर चिंतित छात्र लगातार आंदोलन कर रहे हैं। ऐसे में सबकी निगाहें हाईकोर्ट पर टिकी हुई हैं। हाईकोर्ट इस मामले में ख्0 नवंबर को सुनवाई करने वाला है। मालूम हो कि एक दिसंबर से सत्र ख्0क्ब्-क्भ् के बीएड के छात्रों की परीक्षा होनी है लेकिन यहां के छात्रों का निबंधन भी अभी तक कोल्हान यूनिवर्सिटी (केयू) से नहीं हो पाया है। इधर केयू प्रबंधन ने कोर्ट में शपथ पत्र दायर किया है कि उनकी अनुशंसा में विलंब के कारण यह स्थिति पैदा हुई है। लायोला बीएड प्रबंधन ने अभी हाल में राज्य सरकार द्वारा जारी किये गये सर्कुलर की कॉपी हाईकोर्ट को समर्पित की है।

छात्रों के भविष्य की चिंता है

लोयोला बीएड कॉलेज फॉर एजुकेशन के प्रिंसिपल फादर आई। टोपनो ने कहा कि उम्मीद है ख्0 नवंबर को हाईकोर्ट इस संबंध में कोई न कोई फैसला सुनायेगा। वे अपनी ओर से पूरा प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें अपने संस्थान की प्रतिष्ठा और छात्रों के भविष्य की चिंता है। संस्थान अब तक हजारों हजारों शिक्षक तैयार किए हैं और आगे भी समाज हित में शिक्षक तैयार करता रहेगा।

हमें भी अपने संस्थान की प्रतिष्ठा और छात्रों के भविष्य की चिंता है। कोल्हान यूनिवर्सिटी की गलती का खामियाजा छात्रों को न भुगतना पड़े, इसका ध्यान रखा जा रहा है। उम्मीद है ख्0 नवंबर को हाईकोर्ट इस संबंध में कोई न कोई फैसला सुनायेगा।

- फादर आई। टोपनो, प्रिंसिपल, लोयोला बीएड कॉलेज फॉर एजुकेशन।