JAMSHEDPUR: खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले के मंत्री सरयू राय ने मानगो के वन विभाग के सभागार में अक्षेस की योजनाओं के शिलान्यास के मौके पर कहा कि मानगो नगर निगम का चुनाव छह महीने के अंदर हो जाएगा। इसकी कोशिश चल रही है। चुनाव के बाद मानगो का अपना मेयर होगा। वार्ड सदस्य होंगे। मेयर कोई भी होगा लेकिन, मानगो को ज्यादा आवंटन मिलेगा। इससे मानगो का विकास होगा।

सरकार विकास कर रही

उन्होंने कहा कि सरकार विकास कर रही है। मानगो के हर क्षेत्र में नई योजनाओं का निर्माण हो रहा है। कोई भी इलाका छूटा नहीं है। किसी क्षेत्र के साथ कोई भेदभाव नहीं हो रहा है। जिन योजनाओं का शिलान्यास हुआ उसमें तीनों वार्ड शामिल हैं। सांसद विद्युत वरण महतो ने कहा कि भाजपा सरकार में विकास हो रहा है। गांवों में सड़कों का जाल बिछ रहा है।

बिजली खरीद कर जनता को दे

मंत्री ने कहा कि अगर प्रदेश में तेनूघाट थर्मल पावर प्लांट में बिजली की कोई इकाई काम नहीं करे और उत्पादन कम हो तो सरकार इमरजेंसी प्लान बनाए। देश में बिजली की कमी नहीं है। बिजली खरीद कर जनता को दे। केंद्र सरकार ने बिजली विभाग को बहुत पैसा दिया है। बिजली विभाग के पास पैसे की भी कमी नहीं है। बिजली नहीं होने से जनता को परेशानी होती है। लोगों को पानी भी नसीब नहीं होता। मंत्री ने कहा कि अगर कहीं इस किस्म की शिकायत हो तो उन्हें बताएं।

दोमुहानी में चलेंगे ट्रेलर

मंत्री ने कहा कि दोमुहानी ब्रिज बन कर तैयार हो गया है। इस पर बरसात के बाद से ट्रेलर और ट्रक का आना शुरू हो जाएगा। कांदरबेड़ा तक सड़क का निर्माण चल रहा है। छह किमी सड़क बन गई है। डोबो में जनता के विरोध की वजह से कुछ किलोमीटर के करीब सड़क का निर्माण बाकी है। ट्रेलर के लिए पुल खुलने के बाद मानगो के लोगों को जाम से निजात मिल जाएगी।