JAMSHEDPUR: मानगो नगर निगम के तहत विभिन्न वार्डों सड़कों व गलियों की सफाई कार्यों में लगी महिला सफाईकर्मियों को मानगो नगर निगम के कार्यालक पदाधिकारी दीपक सहाय ने प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया। मानगो नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय ने बताया कि कोरोना काल में अपनी जान को जोखिम में डालकर सफाई कार्य करने वाले सभी सफाईकर्मी को उन्होंने बधाई देते हुए कहा कि जिस प्रकार हमलोगों ने कोरोना काल में काम किया। अब एक बार फिर सभी एकजुट होकर सफाई कार्य में जुट जाएं। कार्यपालक पदाधिकारी ने स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 में मानगो को बेहतर अंक के साथ ही देश में अपना एक अलग पहचान कायम करना है। इसलिए उन्होंने सफाईकर्मियों से कहा कि कम समय में किस प्रकार ज्यादा से ज्यादा कार्य किया जाए इस बात पर काम करें।

सफाई पर दें ध्यान

सफाई कर्मियों से कहा कि नाली, सड़क से लेकर हर ओर स्वच्छ दिखाई देना चाहिए। इस अवसर पर उन्होंने सभी सफाई पर्यवेक्षकों को निर्देश दिया गया कि वे मुहल्ले के हर उस प्वाइंट पर जहां लोग कचरा डालते है उसको चिन्हित कर वहां की साफ सफाई पर विशेष ध्यान दें। इसके अलावा रूट एवं प्लान के साथ सफाई व्यवस्था को और दुरुस्त करने कि बात कही गई। उन्होंने कहा कि बेहतर काम करने वाले कर्मचारियों को समय-समय पर सम्मानित भी किए जाएंगे।

ब्लड डोनेशन कैंप 28 को

शनिदेव भक्तमंडली के द्वारा आगामी 28 फरवरी रविवार को कार्यालय में तीसरा रक्तदान कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। उक्त जानकारी गुरुवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में संस्था के संरक्षक देवव्रत घोष के द्वारा दिया गया। उनके द्वारा कहा गया कि यह इस वर्ष का तीसरा रक्तदान शिविर होगा। जबकि इससे पूर्व दस छोटे छोट रक्तदान शिविर का आयोजन पूर्व के समय में किया गया। संस्था के द्वारा इस वर्ष 15 सौ यूनिट रक्त संग्रह करने का लक्ष्य रखा गया है। इसको लेकर लोगो से जनसंपर्क अभियान चलाया जा रहा है। इस शिविर के माध्यम से लोगों को ज्यादा से ज्यादा सहयोग करने की अपील की गई है। इस अवसर पर संरक्षक देवव्रत घोष के अलावा काफी संख्या में संस्था के सदस्य उपस्थित थे।